1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मथुरा जिले के बरसाना में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत

मथुरा जिले के बरसाना में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मथुरा जिले के बरसाना में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत

मथुरा : राजधानी लखनऊ के बाद मथुरा जिले के बरसाना में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि एक युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस मृतकों के घर पहुंचकर और जानकारी कर रही है।

वहीं सीमा से लगे राजस्थान के सुनहरा गांव के भी चार लोगों की मौत की सूचना है। डीएम मथुरा ने भरतपुर (राजस्थान) के जिलाधिकारी से इसकी जांच का आग्रह करने की बात कही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बरसाना में शुक्रवार (13 नवंबर) को जहरीली शराब पीने से पप्पा (36) निवासी ऊंचागांव और संजय (30) वर्ष निवासी जाटवान मोहल्ला बरसाना की मौत हो गई। इसके अलावा गांव के ही निवासी 22 वर्षीय राजू और 30 वर्षीय कलुआ की हालत खराब हो गई।

शुक्रवार शाम राजू को खून की उलटी होने और तबियत बिगड़ने पर उसे बरसाना स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। राजू की मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

ऊंचागांव के योगेश, गंगाश्याम, हरदयाल और पूर्व प्रधान मंगतू का कहना है कि राजस्थान के सुनहरा गांव से ये लोग शराब पीकर आये थे। इसके बाद इनक लोगों की तबियत बिगड़ी और फिर मौत हो गई।

तो वहीं, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरसाना के डॉ. पंकज ने बताया कि प्रथमद्रश्टया मृतक के शरीर पर जहरीली शराब के लक्षण दिख रहे हैं। उनका कहना है कि जिस हिसाब से बॉडी नीली पड़ रही है उससे लगता है कि जहरीली शराब पीने के कारण मौत हुई है।

मथुरा जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्रा ने कहा कि राजस्थान भरतपुर स्थित कामा के सुनहरा गांव में शराब पीने से बरसाना के लोगों की मृत्यु हुई है।

मथुरा में ना कहीं शराब बनाई जा रही है और ना अवैध रूप से बेची जा रही है। हम जिलाधिकारी भरतपुर से इस प्रकरण की सम्यक जांच का आग्रह करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...