1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. School Closed: कोरोना के लगातार बढ़ते हुए केस को लेकर इस राज्य ने एक बार फिर बंद की स्कूल, लिया ये फैसला

School Closed: कोरोना के लगातार बढ़ते हुए केस को लेकर इस राज्य ने एक बार फिर बंद की स्कूल, लिया ये फैसला

This state once again closed the school due to the ever-increasing case of Corona; ठंड के दस्तक के साथ ही एक बार फिर देश के कई राज्यों में सामने आने लगे कोरोना के नये मामले। चंडीगढ़ सरकर ने लिया सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला। दो महीने पहले शुरु हुई थी स्कूल।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : कोरोना के बढ़ते हुए केस को देखते हुए एक बार फिर इस राज्य ने सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है। जिससे बच्चों को इस महामारी से सुरक्षित किया जा सकें। आपको बता दें कि तकरीबन दो महीने पहले ही सभी स्कूलों को खोला गया था, जिससे पढ़ाई ऑफलाइन भी शुरू हो सकें। लेकिन जिस कदर एक बार फिर कोरोना के नये मामले सामने आने लगे है। उससे पढ़ाई को फिर ऑनलाइन मोड पर कर दिया गया है।

आपको बता दें कि यह फैसला चंडीगढ़ शिक्षा विभाग ने ली है। राज्‍य सरकार ने माना कि बच्‍चों को संक्रमण के बढ़ते खतरे से बचाना जरूरी है जिसके लिए ऑफलाइन पढ़ाई को फिलहाल बंद किया जाएगा। आपको बता दें कि शहर के सभी सरकारी, गर्वनमेंट एडेड और प्राइवेट स्कूलों में 20 दिसंबर से 07 जनवरी 2022 तक छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है। सरकार ने विंटर वेकेशन को रीशेड्यूल कर सोमवार 20 दिसंबर से ही स्‍कूल बंद कर दिए हैं। बता दें कि इससे पहले विंटर वेकेशन 27 दिसंबर से 05 जनवरी तक होने से जिसकी समय सीमा बढ़ा दी गई है।

आपको बता दें कि राज्‍य में स्‍कूल 18 अक्‍टूबर से खोले गए थे। सभी क्‍लासेज़ 2 महीने चलने के बाद अब स्‍कूलों को फिर से बंद किया जा रहा है। महामारी के बाद स्‍कूल पहली बार खोले गए थे। बच्‍चों को माता पिता की मर्जी के साथ ही स्‍कूल आने की अनुमति थी। पढ़ाई ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनो तरीकों से जारी थी।

गौरतलब है कि चंडीगढ़ में पिछले सप्‍ताह पाए गए संक्रमण के 126 नये मामले जुलाई के बाद से सबसे अधिक थे। कोरोना की दूसरी लहर के बाद से यह एक सप्‍ताह में संक्रमण के सबसे अधिक मामले थे। ऐसे में राज्‍य प्रशासन ने संक्रमण के संभावित खतरे को देखते हुए स्‍कूलों पर फिर ताला लगाने का निर्णय लिया है। आपको बता दें कि स्‍कूल अब 07 जनवरी 2022 के बाद ही फिर से खुल सकेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...