Home विदेश विदेश का ये शहर सेक्स टूरिज्म के लिए है फेमस, ऐसी होती है यहां की नाइट लाइफ…

विदेश का ये शहर सेक्स टूरिज्म के लिए है फेमस, ऐसी होती है यहां की नाइट लाइफ…

0 second read
0
1,164

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

थाईलैंड: वेकेशन मनाने के लिए लोग अपने देश से दूर किसी दूसरे देश में जाते है। वैसे तो दुनिया के कई देश टूरिज्म प्लेस के लिए फेमस है लेकिन पिछले कई दशकों से थाइलैंड की राजधानी बैंकॉक दुनियाभर में सेक्स टूरिज्म को लेकर जाना जाता है। यहां पर काफी सालों से प्रॉस्टीट्यूशन गैरकानूनी है, लेकिन बावजूद इसके यहां खुलेआम प्रॉस्टीट्यूशन का काला बाजार चलता है।

इसे रोकने को लेकर यहां कोई सख्त नियम कभी बने ही नहीं। हालांकि, पहली महिला टूरिज्म मिनिस्टर कोबकर्न डब्ल्यू. ने एक बार कहा था कि वे थाईलैंड में वेश्यावृति बंद कराना चाहती हैं ताकि दुनिया में देश की छवि बेहतर हो सके। लेकिन मंत्री के ऐलान के बावजूद थाईलैंड में अब तक सेक्स वर्क बंद नहीं हुआ है।

लेकिन इससे इतर वैसे कई जगहों पर पुलिस की कार्रवाई बढ़ी है। रिपोर्ट की मानें तो थाइलैंड के कुछ हिस्सों में सेक्स वर्कर के रोजगार का संकट पैदा हो रहा है।

तो वहीं कई सालों पहले भी बैंकॉक के फेमस पार्टी स्ट्रीट से गुम ब्रिटिश महिला नेकेड हालत में मिली थी। वहां पुलिस के लिए ऐसे मामले सुलझाना काफी मुश्किल हो जाता है।

एक रिपोर्ट की मानें तो थाईलैंड में करीब 123,000 सेक्स वर्कर्स हैं। हालांकि, जैसी वहां की हालत है उसे देखकर तो  वास्तविक आंकड़े का अंदाजा इससे भी ज्यादा का लगाया जा सकता है।

बैंकॉक की पटाया सिटी में सबसे ज्यादा संख्या में टूरिस्ट पहुंचते हैं। यहां पर 1,000 से ज्यादा बार और मसाज पार्लर हैं।

 

Load More In विदेश
Comments are closed.