1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. “देश-और-दिशा” विषय पर कल होगी अहम चर्चा, देश के नामी बुद्धिजीवी 5 दिसंबर को दिल्ली के विट्ठल भाई पटेल हाऊस में निष्पक्ष पत्रकारों का करेंगे सम्मान

“देश-और-दिशा” विषय पर कल होगी अहम चर्चा, देश के नामी बुद्धिजीवी 5 दिसंबर को दिल्ली के विट्ठल भाई पटेल हाऊस में निष्पक्ष पत्रकारों का करेंगे सम्मान

देश-और-दिशा विषय पर कल होगी अहम चर्चा |दिल्ली के विट्ठल भाई पटेल हाऊस में निष्पक्ष पत्रकारों का करेंगे सम्मान।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

खुर्शीद रब्बानी (ग्रुप एडीटर)

नई दिल्ली: कल यानी 5 दिसंबर को दिल्ली के विट्ठल भाई पटेल हाऊस में “देश-और-दिशा” विषय आयोजित होने वाली कॉन्फ्रेंस में बुद्धिजीवी देश के मौजूदा हालात पर अपने विचार रखेंगे साथ ही हिंदी उर्दू के कई नामी पत्रकारों का सम्मान भी किया जाएगा। कॉन्फ्रेंस के आयोजक और पैग़ाम ए इंसानियत के अध्यक्ष अमीर हैदर ज़ैदी ने RNI NEWS से बात करते हुए कहा कि देश के मौजूदा हालात में सच्ची सहाफ़त करना किसी जंग लडने से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि नफ़रत और मुश्किल भरे इस दौर में हुक्मरानों को आईना दिखाने, मज़लूमों की आवाज़ बनने और सच की राह पर चल कर निडरता से निष्पक्ष पत्रकारिता करने वाले कलम के सच्चे सिपाहियों को “पैग़ाम ए इंसानियत” तंज़ीम हमेशा से सलाम करती आई है और आगे भी ऐसे निडर पत्रकारों का सम्मान करती रहेगी।

कार्यक्रम के संयोजक ए.के. बाजपेयी ने कहा कि देश जिस दौर से गुज़र रहा है उसमें पत्रकारिता करना न केवल मुश्किल हो गया है बल्कि ये जोखिम भरा भी है|ऐसे में पत्रकारिता के क्षेत्र में अहम योगदान देने वाले पत्रकारों की सराहना और सम्मान करना लाज़मी हो जाता है। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में आगामी 5 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित होने वाले”पैग़ाम-ए-इन्सानियत” के कार्यक्रम में देश के जाने माने और निडर पत्रकारों को सम्मानित कर उनकी हौसला अफज़ाई करने का फ़ैसला किया गया है।

सम्मानित किए जाने वाले पत्रकारों में चौथी दुनिया के एडीटर इन चीफ़ सन्तोष भारतीय, टीवी9 उत्तर प्रदेश के सम्पादक अमिताभ अग्निहोत्री, मशहूर टीवी एंकर साक्षी जोशी, RNI NEWS के ग्रुप एडीटर ख़ुर्शीद रब्बानी, सहारा उर्दू ग्रुप के डिप्टी ग्रुप एडीटर अब्दुल माजिद निज़ामी, RNI NEWS के सीनियर एडीटर डॉक्टर मुमताज़ आलम रिज़वी और मिल्लत टाइम्स के ग्रुप एडीटर शम्स तबरेज़ के नाम शामिल हैं।

कार्यक्रम के संयोजक अशोक भारती ने RNI NEWS से बातचीत के दौरान बताया कि कॉन्फ्रेंस का मक़सद मज़हब के नाम पर फैलाई जाने वाली नफ़रत को ख़त्म करना है साथ ही आपसी भाईचारे को बढ़ाने पर ज़ोर देना है। ये कॉन्फ्रेंस कल यानी 5 दिसंबर (रविवार ) 2021, दोपहर 1 बजे, विट्ठल भाई पटेल हाऊस के डिप्टी स्पीकर हाल में आयोजित होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...