1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. शादी की तैयारी अंतिम चरण में थी तभी दूल्हे की हरकत को देखकर दुल्हन ने किया शादी से इनकार, बिना दुल्हन वापस लौटा बारात

शादी की तैयारी अंतिम चरण में थी तभी दूल्हे की हरकत को देखकर दुल्हन ने किया शादी से इनकार, बिना दुल्हन वापस लौटा बारात

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : शादी की तैयारी अंतिम चरण में थी तभी दुल्हन को महसूस हुआ कि दूल्हा दारू के नशे में है और गुटखा चबा रहा है। दूल्हे की इस हरकत को दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया, जिससे बारात को बिना दुल्हन ही वापस लौटना पड़ा। आपको बता दें कि ये पूरा मामला यूपी के बलिया जिले में मनियर थाना क्षेत्र के मिश्रौली गांव का है।

मनियर थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि मिश्रौली गांव निवासी प्रियंका राजभर की शादी खेजूरी थाना क्षेत्र के खेजुरी गांव निवासी संदीप राजभर से तय हुई थी। शादी का कार्यक्रम पांच जून को था और निर्धारित तिथि को बारात मिश्रौली गांव पहुंची।

थाना प्रभारी ने कहा कि शादी की तैयारी अंतिम चरण में थी कि दुल्हन को महसूस हुआ कि दूल्हा दारू के नशे में है और उसके मुंह में गुटखा भी है। इस कारण प्रियंका ने शादी करने से इनकार कर दिया और बारात को बगैर शादी के ही वापस लौटना पड़ा।

पिछले महीने भी हुई थी एक अजीबोगरीब घटना

बता दें कि पिछले महीने भी कानपुर में एक अजीबोगरीब घटना हुई थी, जहां दूल्हा रहस्मय तरीके से विवाह स्थल से गायब हो गया। यह घटना महाराजपुर इलाके में हुई। खबरों के मुताबिक, जयमाला (मालाओं का आदान-प्रदान) की रस्म हो चुकी थी और दोनों परिवार विवाह के मुख्य समारोह की तैयारी कर रहे थे, तभी दूल्हा अचानक गायब हो गया। दोनों परिवारों ने दूल्हे की तलाश शुरू कर दी और घटनाक्रम में आए मोड़ से दुल्हन घबरा गई।

कुछ देर तलाश करने के बाद दुल्हन के परिवार के सदस्यों को पता चला कि दूल्हा यूं ही गायब नहीं हुआ, बल्कि जान-बूझकर मौके से भाग गया था और इसका कारण उसे ही अच्छी तरह से पता था। दुल्हन के परिवार को परेशान देखकर, दूल्हे की तरफ के एक मेहमान ने सुझाव दिया कि शादी बारात में आए किसी दूसरे योग्य लड़के के साथ की जानी चाहिए। दुल्हन के परिवार ने बारात में आए लड़कों में से एक को चुना और संबंधित परिवारों ने परामर्श के बाद गठबंधन की रस्म पूरी करने पर सहमति जताई। शादी उसी समारोह स्थल पर संपन्न हुई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads