1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. युवती प्रेमी के खिलाफ मामला दर्ज कराने पहुंची थी थाने, पुलिस ने युवती का थाने में ही कराया निकाह

युवती प्रेमी के खिलाफ मामला दर्ज कराने पहुंची थी थाने, पुलिस ने युवती का थाने में ही कराया निकाह

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

बहराइच: यूपी के बहराइच जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी पुलिस की तारीफ करने से नहीं चूकेंगे। जिले के एक प्रेमी युगल की थाने में ही रिती रिवाज से पुलिस ने निकाह करा दिया। मामला जिले में बौंडी थाने के तहत आने वाले रानीपुरवा गांव का है।

ग्रामीणों की मानें तो, शाहिद अली नामक के युवक का गांव की ही एक युवती से बीते एक साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दोनों एक ही समुदाय के थे फिर भी इनके परिवार वाले खास तौर पर लड़के के घर वाले शादी के लिए राजी नहीं थे। दोनों पक्ष आए दिन झगड़ते थे और कभी-कभी एक दूसरे की शिकायत लेकर थाने पहुंच जाते थे।

इसी शिकायत के क्रम में शुक्रवार को युवती अपने प्रेमी के खिलाफ ही मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने पहुंच गयी। इसके बाद दूसरा पक्ष भी लड़की के घर वालों की शिकायत लेकर थाने पहुंचा। दोनो पक्षों के एक साथ थाने पहुंचने पर थानाध्यक्ष मनोज कुमार राय ने पहले तो दोनो के परिवारों को समझाया। इसके बाद उन्हें सलाह भी दिया।

आपको बता दें कि दोनो परिवार थानाध्यक्ष की बात को मान गये। जिसके बाद थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने दोनों परिवारों के बड़े-बुजुर्गों और गांव के सम्मानित लोगो को थाने बुलाया। इसके बाद आनन-फानन में काजी बुलाए तथा शुक्रवार शाम को थाने में ही प्रेमी युगल का निकाह करा दिया गया। दोनो परिवार अब रिश्तेदार हो गये।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads