1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बिगड़ी तबीयत, गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बिगड़ी तबीयत, गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ जाने के कारण एक बार फिर उन्हें गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि मुलायम को बेचैनी की शिकायत थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों की टीम उनकी जांच कर रही है। अस्पताल में उनके सभी टेस्ट भी किए जा रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले भी कई बार मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ चुकी है। बीते साल अगस्त 2020 में पेट दर्द के चलते उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जांच में यूरिनल इंफेक्शन मिला था।

इसी साल उन्हें पेट में तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। मुलायम को पेट में सूजन और दर्द होने पर मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था। जांच में पाया गया कि बड़ी आंत में समस्या है। कोलोनोस्कोपी करके आंत की सफाई की गई थी। इसके बाद सेहत में सुधार होने पर डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी थी।

इस दौरान मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉक्टर राकेश कपूर ने बताया था कि मूत्र नली में संक्रमण का असर मुलायम सिंह के गुर्दों तक पहुंचा है। तब उन्हें देखने के लिए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के अलावा वरिष्ठ नेता और भाई शिवपाल यादव समेत परिवार के सदस्य पहुंचे थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads