1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. वरिष्ठ पत्रकार और राज्यसभा के पूर्व सदस्य चंदन मिश्रा का निधन, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने जताया दुख

वरिष्ठ पत्रकार और राज्यसभा के पूर्व सदस्य चंदन मिश्रा का निधन, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, चंदन मित्रा जी को उनकी बुद्धि और अंतर्दृष्टि के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने मीडिया के साथ-साथ राजनीति की दुनिया में भी अपनी पहचान बनाई। उनके निधन से आहत हूं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: पत्रकार और राज्यसभा के पूर्व सांसद चंदन मिश्रा का बुधवार देर रात निधन हो गया। चंदन मिश्रा पायनियर के संपादक भी रह चुके थे। उनके निधन की पुष्टी उनके बेटे कुशन मित्रा ने की। चंदन मिश्रा के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने दुख जताया है।

आपको बता दें कि चंदन मिश्रा को भारतीय जनता पार्टी ने अपने कोटे से राज्यसभा सदस्य बनाया था।  लेकिन साल 2018 में वो बीजेपी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे।

उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, चंदन मित्रा जी को उनकी बुद्धि और अंतर्दृष्टि के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने मीडिया के साथ-साथ राजनीति की दुनिया में भी अपनी पहचान बनाई। उनके निधन से आहत हूं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना।

वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुख जताते हुए कहा, ‘चंदन मित्रा एक उत्कृष्ट पत्रकार थे और एक सांसद के रूप में उनके कार्यकाल ने उनकी प्रतिष्ठा में इजाफा किया। उनके निधन से भारतीय पत्रकारिता में एक खालीपन आ गया है। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना।

जबकि भारतीय जनता पार्टी के नेता स्वपन दासगुप्ता ने चंदन मित्रा को याद करते हुए उनके साथ तस्वीर शेयर की है। उन्होने ट्वीट कर कहा कि, ‘मैंने आज सुबह अपने सबसे करीबी दोस्त पायनियर के संपादक और पूर्व सांसद चंदन मित्रा को खो दिया। हम ला मार्टिनियर के छात्र के रूप में एक साथ थे और सेंट स्टीफंस और आक्सफोर्ड गए। हम एक ही समय में पत्रकारिता में शामिल हुए और अयोध्या और भगवा लहर के उत्साह को साझा किया।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...