1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पत्रकार सिद्दीकी कप्पन की गिरफ्तारी पर उत्तर प्रदेश सरकार को SC का नोटिस

पत्रकार सिद्दीकी कप्पन की गिरफ्तारी पर उत्तर प्रदेश सरकार को SC का नोटिस

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पत्रकार सिद्दीकी कप्पन की गिरफ्तारी पर उत्तर प्रदेश सरकार को SC का नोटिस

महीने भर पहले हाथरस में एक लड़की के साथ गैंगरेप हुआ था। इसके बाद उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई। जिसको लेकर पूरे देश में गुस्सा था। इस बीच केरल के एक पत्रकार सिद्दीक कप्पन भी हाथरस आ रहे थे, जिस पर पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया।

अब पत्रकार की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को नोटिस जारी किया है। साथ ही उस पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। हालांकि सर्वोच्च अदालत ने भी कप्पन को जमानत नहीं दी।

कप्पन की पत्नी के मुताबिक उनके पति एक स्वतंत्र पत्रकार हैं। 6 अक्टूबर को हाथरस जाते वक्त मथुरा पुलिस ने टोल प्लाजा के पास उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उनके साथ ही तीन अन्य की भी गिरफ्तारी हुई थी।

जिनके नाम अतीक उर रहमान, मसूद और आलम हैं। ये गिरफ्तारी धारा CRPC की धारा 151 के तहत हुई, तब से वो जेल में बंद हैं। जेल प्रशासन उन्हें उनके पति से मिलने की इजाजत नहीं दे रहा है।

कप्पन पर आरोप है कि कट्टरपंथी समूह पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से संबंध रखता है। साथ ही वो अपने साथियों के साथ हाथरस शांतिभंग करने आ रहा था। उसके पास से लैपटॉप, फोन और कुछ साहित्य की किताबें मिली थीं।

जब राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड गए थे, तो उन्होंने कप्पन के परिवार से मुलाकात की थी। इस दौरान हर संभव मदद का भरोसा दिया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...