Home दिल्ली सत्यपाल मलिक : ‘किसान आंदोलन पर मैंने पीएम मोदी-शाह को समझाया कि गलत रास्ते पर जा रहे दोनों’, लेकिन…

सत्यपाल मलिक : ‘किसान आंदोलन पर मैंने पीएम मोदी-शाह को समझाया कि गलत रास्ते पर जा रहे दोनों’, लेकिन…

1 second read
0
36

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी 

हरियाणा : कोरोना महामारी अपने चरम पर है, लगातार आंकड़ों में इजाफा देखने को मिल रहा है। ऐसे में किसान आंदोलन ठंडे बस्ते में चला गया है। लेकिन एक बार फिर राज्यपाल सत्यपाल मलिक के बयान से किसान आंदोलन चर्चा में आ गया है। अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने किसान आंदोलन के संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को लेकर बयान दिया है। 

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि किसान आंदोलन को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को समझाया है कि वो दोनों गलत रास्ते पर जा रहे हैं। किसानों के आंदोलन को दबाया नहीं जा सकता है। उनकी वास्तविक मांगों पर पुनर्विचार करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के साथ न्याय करे और उनकी वास्तविक मांगों पर विचार करें।

बता दें कि हरियाणा के निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान के पत्र का जवाब देते हुए राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि उन्होंने इस मामले को लेकर पीएम और गृहमंत्री से मुलाकात की है। साथ ही किसानों के चल रहे आंदोलन और उनकी मांगों से अवगत कराया है। 

सत्यपाल मलिक ने दावा किया कि उन्हें भरोसा है कि जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाएगी। बता दें कि तीन कृषि बिल कानूनों को लेकर हरियाणा में निर्दलीय विधायक सांगवान ने भाजपा-जेजेपी सरकार से समर्थन वापस ले लिया था। जिसके बाद राज्यपाल मलिक को पत्र लिखकर सरकार से बिल वापस लेने की अपील की थी। विधायक के उसी पत्र का राज्यपाल मलिक ने जवाब दिया। जिसमें कहा कि उन्होंने पीएम और केंद्रीय गृह मंत्री से इस पर गंभीरता से विचार करने और किसानों को दिल्ली से खाली हाथ नहीं लौटाने की अपील की।

आपको बताते चलें कि किसानों को दिल्ली की सीमाओं पर बैठे हुए करीब 150 दिन बीत गए हैं। जहाँ वो लगातार केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। हालांकि, अभी तक कृषि कानूनों को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है। 

Load More In दिल्ली
Comments are closed.