Home देश उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी में जुटी समाजवादी पार्टी, उम्मीदवारों से मांगे आवेदन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी में जुटी समाजवादी पार्टी, उम्मीदवारों से मांगे आवेदन

4 second read
0
4

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने वर्ष 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं और उसने सोमवार से सम्भावित उम्मीदवारों के आवेदन मांगे हैं।

यूपी विधानसभा की आठ रिक्त सीटों में से सात पर उपचुनाव हो रहा है। उपचुनाव के बीच विपक्षी समाजवादी पार्टी (सपा) ने 2022 विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। सपा ने 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं।

इसकी जानकारी अखिलेश यादव ने खुद ट्वीट करके दी है उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि समाजवादी पार्टी 2022 के चुनावों के लिए, वर्तमान विधायकों व उप चुनाव के उम्मीदवारों की सीटों को छोड़कर, अन्य सभी विधानसभा की सीटों के चुनाव के लिए ही आवेदन आमंत्रित कर रही है। आइये उप्र के जनहितकारी चतुर्दिक विकास के लिए एकजुट हो जाएं! #सपा_का_काम_जनता_के_नाम

 

इसके तहत इच्छुक उम्मीदवार 19 अक्टूबर यानी आज से सम्भावित प्रत्याशियों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन पार्टी राज्य मुख्यालय पर अगले साल 26 जनवरी तक आवेदन कर सकेंगे।

उन्होंने बताया कि जहां विधानसभा उपचुनाव हो रहे हैं उन क्षेत्रों से तथा वर्तमान विधायकों के निर्वाचन क्षेत्रों से प्रत्याशियों के आवेदन नहीं लिए जाएंगे।चौधरी ने बताया कि फिलहाल पार्टी का जोर ब्लॉक और बूथ स्तर तक संगठन को मजबूती देने पर है।

पार्टी अध्यक्ष अखिलेश ने कार्यकर्ताओं और नेताओं को अभी से सघन जनसम्पर्क करने के निर्देश दिए हैं।चौधरी ने ये भी साफ किया था कि जिन विधानसभा सीटों पर सपा के विधायक हैं और जहां इस समय विधानसभा उपचुनाव हो रहे हैं, उन सीटों के लिए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

Load More In देश
Comments are closed.