1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. शाहजहांपुर से समाजवादी पार्टी प्रत्याशी ने बदला पाला, BJP में शामिल हो वापस ले लिया पर्चा

शाहजहांपुर से समाजवादी पार्टी प्रत्याशी ने बदला पाला, BJP में शामिल हो वापस ले लिया पर्चा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

शाहजहांपुर: यूपी में चल रहे जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनान अपने चरम पर आ गया है। वहीं इस नाव का समींकरण तेजी से बदल रहा है। उम्मीदवारों के नमांकन पत्र दाखिल होते हो करीब 15 से अधिक जिलों का परिणाम सामने आ गया। इसी कड़ी में बात करें शहजहांपुर की तो यहां का भी परिणाम लगभग तय माना जा रहा है। शाहजहांपुर से पंचायत अध्यक्ष पद के लिए समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी बीनू सिंह मंगलवार अचानक यूपी कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गईं। इसके साथ ही उन्होने अपना पर्चा भी वापस भी ले लिया।

आपको बता दें कि शाहजहांपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए BJP ने ममता यादव को और समाजवादी पार्टी ने बीनू सिंह को मैदान में उतारा थां। मंगलवार को सपा प्रत्याशी बीनू सिंह, कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं। इसके बाद उन्होंने तुरंत जिलाधिकारी को नाम वापसी के लिए आवेदन भी दाखिल कर दिया।

बीनू सिंह के पर्चा वापस लेने के बाद अब बीजेपी प्रत्याशी ममता यादव का जिला पंचायत अध्यक्ष निर्विरोध चुना जाना तय हो गया है। कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना का कहना है कि सपा प्रत्याशी भारतीय जनता पार्टी की नीतियों से खुश थीं, जिसके चलते आज वह बीजेपी में शामिल हो गईं। हालांकि, बीनू सिंह ने कैमरे के सामने कुछ नहीं बोला।

जबकि बात करें  समाजवादी पार्टी के नेता अभी चुप्पी साधे हुए हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के दौरान बीजेपी और सपा में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। तो वहीं  कई जगहों पर बीजेपी के प्रत्याशी निर्विरोध जीत गए हैं। सपा के कई प्रत्याशियों को नामांकन से रोक दिया गया। सपा का आरोप है कि बीजेपी प्रशासन के दम पर चुनाव लड़ रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads