1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. दिवंगत TV पत्रकार सुलभ की पत्नी रेणुका को मिली सरकारी नौकरी, संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी मौत

दिवंगत TV पत्रकार सुलभ की पत्नी रेणुका को मिली सरकारी नौकरी, संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी मौत

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

प्रतापगढ़: यूपी के प्रतापगढ़ में बीते 13 जून को एक टीवी पत्रकार सुलभ की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी। सुलभ की मौत को लेकर परिवार वालों ने एक शराब माफिया पर हत्या का आरोप लगाया था। इस मामले में काफी राजनीति भी करने की कोशिश की गई। इन सब के बीच सूबे की योगी सरकार ने सुलभ की पत्नी रेणुका को नगर पंचायत कोहंड़ौर में कार्यालय सहायक के पद पर नौकरी दी है।

इस बात की पुष्टी नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी सुशील रघुवंशी ने की है। आपको बता दें कि ADG प्रयागराज जोन के निर्देश पर ASP (पूर्वी) के नेतृत्व में इस प्रकरण के लिए जांच टीम गठित की गई है। उनकी मौत के बाद परिवार वालों ने मुआवजे के रूप में एक करोड़ रुपये, पत्नी रेणुका को नौकरी एवं बच्चों की शिक्षा की व्यवस्था की मांग की थी। इसमें जिला प्रशासन की पहल पर गुरुवार को पत्नी रेणुका को नौकरी मिल गई है।

पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की संदिग्ध परिस्थिति में मौत पर लोगों का आक्रोश सड़क पर फूटा था। लोगों ने हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। इतना ही नहीं, पत्रकारों व सियासियों ने ADG, DM, SP के सामने धरना दिया था। वहीं दूसरी ओर संवेदना जताने के लिए सुलभ के घर पर ADG, DM, SP, सांसद, MLC, सहित सियासियों का जमावड़ा लगा रहा।

पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव को काफी दिनों से अपनी जान पर खतरा मंडरा रहा था। उन्हें लगता था कि उनका कोई अक्सर पीछा करता रहता है। यह बात उन्होंने अपनी पत्नी को भी बताई थी। उन्होंने एडीजी प्रयागराज को वाट्सएप पर पत्र भेजकर अपनी हत्या की आशंका जताई थी। पत्र में उन्होंने कहा था कि नौ जून को उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर शराब माफियाओं के खिलाफ खबर चलाई थी। ऐसे में शराब माफिया उन्हें और उनके परिवार को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads