1. हिन्दी समाचार
  2. आगरा
  3. आगरा जिले में राहत, कोरोना महामारी का पिछले 24 घंटे में एक भी नया केस नहीं, रिकवरी रेट भी बढ़ी

आगरा जिले में राहत, कोरोना महामारी का पिछले 24 घंटे में एक भी नया केस नहीं, रिकवरी रेट भी बढ़ी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

आगरा: कोरोना महामारी उत्तर प्रदेश में अब दम तोड़ता दिखाई दे रहा है। ताज नगरी आगरा में कोरोना महामारी को लेकर राहत की खबर सामने आई है। यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना महामारी का एक भी नया केस सामने नहीं आया है। जिससे प्रशासन के साथ आम जनता भी राहत महसूस कर रही है। इसके साथ ही शुक्रवार को 15 मरीज महामारी को मात देकर ठीक भी हुए थे। अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 25715 है। अभी तक 25219 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं सक्रिय मामलों की बात करें तो, सक्रिय मामला  घटकर 41 हो गया है।

आपको बता दें कि भले ही यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना महामारी के एक भी नये मामले सामने न आये हों, बावजूद इसके सावधानी बरतने की अब भी जरूरत है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार अभी तक आगरा में 455 मरीजों की मौत हो चुकी है।

जिले में एक अप्रैल से अब तक 535502 लोगो की कोरोना जॉच की गई। वहीं गुरुवार 8 जुलाई को 7832 लोगो की जॉच की गई थी। इस दौरान 1 नये मामले की पुष्टी हुई थी। जबकि 2 लोग महामारी को मात देकर ठीक हुए थे। सक्रिय मामलों की बात करें तो 56 लोग अब भी महामारी को मात देने के लिए जंग लड़ रहें हैं। वहीं एक अप्रैल से अब तक जिले में 258 लोगो मे महामारी से जान गंवा दी है। शनिवार 10 जुलाई को महामारी से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है।

महामारी को मात देने के लिए एंम्बुलेंस सेवाएं 108 की 35 एंम्बुलेंस सेवा में कार्य कर रही हैं। वहीं ALS सेवा में  02, इसके साथ ही 102 की 44 एंम्बुलेंस सेवा में लगी हुई हैं।

बात करें जुलाई में कोरोना महामापी के ग्राफ बढ़ने की तो एक जुलाई को 2 नए मामले सामने आये थे।  दो जुलाई को एक नया मामला सामने आया था। तीन जुलाई को एक भी नया मामला सामने नहीं आया था। चार जुलाई को  3 नए मामले सामने आये थे। पांच जुलाई को 2 नए मामले सामने आये थे। सात जुलाई को भी एक भी मामला सामने नहीं आया था। आठ जुलाई को 01 नया मामला सामने आया था। नौ जुलाई को एक भी नया मामला सामने नहीं आया था। सूबे में कोरोना महामारी के ऑकड़ों में तेजी से कमीं आ रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads