1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बीजेपी को रोकने के लिए कुछ भी करेंगे राजभर, जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में देंगे समाजवादी पार्टी को समर्थन

बीजेपी को रोकने के लिए कुछ भी करेंगे राजभर, जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में देंगे समाजवादी पार्टी को समर्थन

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में होने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की पूर्व सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) समाजवादी पार्टी को समर्थन देगी। आपको बता दें कि इसका ऐलान सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि योगी सरकार अपनी नाकामियों से ध्यान हटाने के लिए धर्मांतरण मामले को हवा दे रही है।

बता दें कि सुभासपा अध्यक्ष व पूर्व मंत्री राजभर ने प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में सपा के उम्मीदवारों को समर्थन देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि उनके दल के विजयी जिला पंचायत सदस्य चुनाव में सपा उम्मीदवारों का सहयोग करेंगे। सपा ही बीजेपी को जवाब देने में सक्षम है। राजभर ने कहा कि वह बीजेपी को रोकने के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या उत्तर प्रदेश विधानसभा के आगामी चुनाव में भी वह सपा का समर्थन करेंगे, सुभासपा प्रमुख ने कहा कि वह स्थिति के अनुसार सही समय पर फैसला करेंगे। राजभर ने आरोप लगाया कि बीजेपी जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में जीत के लिए हर हथकंडा अपना रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि बलिया जिले में बीजेपी ने उनके दल की जिला पंचायत सदस्य सुप्रिया यादव को कल अपने दल में शामिल कराकर तत्काल जिला पंचायत अध्यक्ष पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया।

उल्लेखनीय है कि बीजेपी ने गुरुवार को बलिया से सुप्रिया यादव को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। दिव्यांगजन सशक्तीकरण मंत्री अनिल राजभर ने कल पार्टी के जिला कार्यालय पर सुप्रिया को पहले बीजेपी में शामिल कराया और इसके बाद उन्हें उम्मीदवार घोषित कर दिया गया। उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए 26 जून को नामांकन और तीन जुलाई को मतदान सुनिश्चित किया गया है।

उन्होंने कहा कि योगी सरकार में सिस्टम ध्वस्त हो गया है और आम लोग महंगाई, भ्रष्टाचार व मूलभूत समस्याओं से त्रस्‍त हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads