1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. संसद में ‘प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम’ पर उठे सवाल

संसद में ‘प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम’ पर उठे सवाल

Questions raised on Prime Minister Public Development Program in Parliament; बसपा के सांसद कुंवर दानिश अली ने कहा बजट पूरी तरह से रोक दिया गया। संसद में 'प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम' पर उठे सवाल।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मुमताज़ आलम रिज़वी
नई दिल्ली : बसपा के अमरोहा लोकसभा सीट से सांसद और बेबाक मुस्लिम लीडर कुंवर दानिश अली ने आज संसद में ‘प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम’ (एमएसडीपी) पर बुनियादी सवाल उठाये। उन्होंने शून्यकाल काल के दौरान अपने संसदीय क्षेत्र में ‘प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम’ एमएसडीपी के महत्वपूर्ण मुद्दे को उठाया।
उन्होंने लोक सभा अध्यक्ष को संबोधित करते हुए कहा कि ”जैसा कि आप जानते हैं कि ‘प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम’, जो पहले एमएसडीपी के नाम से जाना जाता था, इस कार्यक्रम के तहत पूरे देश में जो फंड्स एलोकेशन था, अब वह नहीं हो रहा है। मेरे लोकसभा क्षेत्र अमरोहा-गढ़मुक्तेश्वर में इस कार्यक्रम के तहत कई योजनाएं चल रही हैं, जहां पर स्कूल्स, टीचर्स ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट्स, पानी की टंकियां बननी हैं, लेकिन जब से यह सरकार आई है, तब से इस सरकार में इस कार्यक्रम के लिए कोई फंड नहीं है। उत्तर प्रदेश सरकार में छूटी हुई योजनाओं के लिए एक भी पैसे का एलोकेशन नहीं हुआ है।
उन्होंने आगे कहा कि मेरी आपके माध्यम से सरकार से यह मांग है कि ‘प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम’ के तहत जितनी योजनाएं अमरोहा-गढ़मुक्तेश्वर लोक सभा क्षेत्र में लंबित हैं, उनके लिए पैसा आवंटित कराया जाए।” ख़्याल रहे कि कुंवर दानिश अली न केवल अपने हल्क़े बल्कि देश और मिल्लत के मसले को पूरी शिद्दत और ईमानदारी से उठाते हैं। कभी कभी वो अपनी पार्टी की भी परवाह नहीं करते और हक़ बात कह जाते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...