1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बजट सत्र शुरू होने से पहले ही पीएम मोदी ने किया ये बड़ा इशारा, जानिए कैसा होगा बजट !

बजट सत्र शुरू होने से पहले ही पीएम मोदी ने किया ये बड़ा इशारा, जानिए कैसा होगा बजट !

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : संसद के बजट की शुरूआत आज से हो रही है, इसे लेकर पीएम मोदी ने पहले ही देश की जनता को ये इशारा किया कि इस बार का बज़ट सत्र का कैसा होगा। उन्होंने कहा कि इस दशक का आज पहला सत्र प्रारंभ हो रहा है, भारत के उज्जवल भविष्य के लिए ये दशक बहुत ही महत्वपूर्ण है। आज़ादी के दिवानों ने जो सपने देखे थे उन्हें सिद्ध करने का स्वर्णिम अवसर अब देश के पास आया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि जिस आशा और अपेक्षा के साथ देश ने हमें संसद में भेजा है, हम संसद के इस पवित्र स्थान का भरपूर उपयोग करते हुए, लोकतंत्र की सभी मर्यादाओं का पालन करते हुए जन आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए अपने योगदान में पीछे नहीं रहेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत के इतिहास में साल 2020 में पहली बार हुआ कि हमें अलग-अलग पैकेज के रूप में चार-पांच मिनी बजट देने पड़े। इसलिए मुझे विश्वास है कि ये बजट भी उसी श्रृंखला में देखा जाएगा। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने ये बातें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण से पहले ककहा है।

बता दें कि कांग्रेस समेत 19 दलों ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार किया है। इसके साथ ही वे संसद में किसान आंदोलन और तीनों कृषि कानूनों पर चर्चा करने की भी मांग कर रहे है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...