Home उत्तर प्रदेश कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लोगों को एस.एम.एस के प्रति जागरूक किया जाएगा- योगी

कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लोगों को एस.एम.एस के प्रति जागरूक किया जाएगा- योगी

11 second read
0
5

कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लोगों को एस.एम.एस के प्रति जागरूक किया जाएगा- योगी

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या घटकर अब 24 हजार 431 हो गई है। यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस से ठीक होकर डिस्चार्ज होने वाले लोगों की संख्या 4 लाख 48 हजार 644 हो गई है।

वहीं, रिकवरी का प्रतिशत 93.45 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि कल प्रदेश में 1 लाख 48 हजार 222 सैंपल की जांच की गई। अब तक कुल 1 करोड़ 47 लाख 17 हजार 483 सैंपल की जांच की जा चुकी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक में कोरोना वायरस के पूर्ण नियंत्रण एवं स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की सतत सुदृढ़ता के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा, कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लोगों को एस.एम.एस के प्रति जागरूक किया जाए।

एस का मतलब है सोप/सैनिटाइजर, एम का मतलब है मास्क और ‘एस’ मतलब सोशल डिस्टेंसिंग। मुख्यमंत्री ने कहा ये तीनों चीजें कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने में अत्यन्त उपयोगी हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि डेंगू की सम्भावना के दृष्टिगत संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए कार्यवाही तेजी से जारी रखी जाए। सैनिटाइजेशन और फॉगिंग कार्य पूरी सक्रियता से किया जाए।

पब्लिक एड्रेस सिस्टम को क्रियाशील रखते हुए लोगों को कोविड तथा संचारी रोगों से बचाव की जानकारी दी जाए। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने फोकस टेस्टिंग करते हुए प्रतिदिन कोविड-19 के 1.50 लाख टेस्ट किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आगामी पर्वों के दृष्टिगत विभिन्न कारोबारी समूहों के कोविड-19 के फोकस टेस्टिंग कार्य को प्रभावी ढंग से संचालित किया जाए।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.