1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सांसद आजम खान की हालत नाजुक, मेदांता अस्पेताल ने दी जानकारी , ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया

सांसद आजम खान की हालत नाजुक, मेदांता अस्पेताल ने दी जानकारी , ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और सांसद आजम खान तबियत दिन पर दिन बिगड़ती ही जा रही है। इस बात की जानकारी मेदांता हॉस्पिटल की तरफ से दी गई है। आजम खान के कोरोना संक्रमित होने के बाद 9 मई को इस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रामपुर से सपा सांसद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान को पिछली मई को कोविड-19 संक्रमण के कारण लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

आपको बता दें कि इससे पहले बीते 26 मई को मेदांता अस्पताल की ओर से जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया था, ”आजम खान (72) के फेफड़ों में कोविड के बाद फाइब्रोसिस कैविटी और छाती में संक्रमण पाये जाने के उपरांत उनका संबन्धित इलाज शुरू कर दिया गया है, आज भी उनको तीन से पांच लीटर ऑक्सीजन आवश्यक्ता पड़ रही है और उन्हें क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में रखा गया है। उनकी तबीयत अभी चिंताजनक लेकिन नियंत्रण में है।”

अस्‍पताल ने कहा था कि ”आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की स्थिति अभी स्थिर है। उन्हें भी डॉक्टरों की सघन निगरानी में रखा गया है। मेदांता लखनऊ की क्रिटिकल केयर एक्सपर्ट टीम उनके बेहतर इलाज के लिए लगातार प्रयत्नशील है।”

आजम खान और उनके बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम पिछले 15 महीनों से सीतापुर जेल में बंद हैं। रामपुर में अवैध जमीन कब्जाने और बेटे का फर्जी प्रमाणपत्र बनवाने सहित अन्‍य कई आरोपों में दोनों को रामपुर एडीजे कोर्ट ने फरवरी 2020 में जेल भेजा था। जेल में रहते हुए ही दोनों को कोरोना संक्रमण हुआ था। इसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल में शिफ्ट किया गया। बताया जा रहा है आजम खान के बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। उनकी सेहत में काफी सुधार है। हालांकि अभी उन्‍हें अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज नहीं किया गया है। आपको बता दें कि आजम खान ने कोरोना वैक्सीन लगवाने से इनकार कर दिया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads