1. हिन्दी समाचार
  2. जरूर पढ़े
  3. पंजाब में कब्रिस्तानों का बुरा है हाल! अल्पसंख्यक आयोग ने मांगी रिपोर्ट…

पंजाब में कब्रिस्तानों का बुरा है हाल! अल्पसंख्यक आयोग ने मांगी रिपोर्ट…

Punjab disrespecting graves Cases: punjab में इन दिनों बेअदबी का इस्तेमाल खूब किया जा रहा है। Punjab के Amritsar के Golden temple और kaporthala के गुरुद्वारे में बेअदबी का मामला थमा नही था कि कब्रिस्तान के कब्रों से भी बेअदबी का मामला सामने आ रहा है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

गुरदासपुर (Punjab): राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने पंजाब (Punjab) के गुरदासपुर (Gurdaspur) जिले के रसूलपुर (Rasulpur) रंगता, दीना नगर (Deena nagar) में पुराने कब्रिस्तान  में अवैध खनन (illeagal Minning) मामले का खुद ही संज्ञान लिया है। कमीशन के अध्यक्ष इकबाल सिंह (Iqbal Singh) लालपुरा ने इस मामले में पंजाब के मुख्य सचिव और राज्य के वक्फ बोर्ड के कार्यकारी अधिकारी 10 जनवरी तक रिपोर्ट देने को कहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ VIDEO

गुरदासपुर (Gurdaspur) के रसूलपुर रांगता (Rasulpur Rangta), दीना नगर गांव (Deena nagar Village) में 1947 से पहले की ब्रिटिशकालीन कब्रिस्तान है। पिछले कुछ वक्त से इस कब्रिस्तान में अवैध खुदाई हो रही है। यह मामला सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल होने के बाद राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग (National Minorities Commission) की जानकारी में आया।

आयोग के अध्यक्ष लालपुरा (Lalpura) ने इसे कब्र में दफन व्यक्ति का अपमान करार दिया। यह मामला पंजाब (Punjab) के शाही इमाम मौलाना मोहम्मद उस्मान रहमानी, लुधियानवी की जानकारी में आने पर उन्होंने मौके पर पहुंच कर कब्रिस्तान में हो रही अवैध खुदाई का भौतिक निरीक्षण किया। उन्होंने भी इसे कब्र में दफन व्यक्ति का अपमान करार देते हुए सक्षम अधिकारियों से उचित कार्रवाई का अनुरोध किया है।

पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

बताया जा रहा है कि इस मामले को लेकर स्थानीय स्तर पर कुछ लोगों ने पुलिस (Police) और स्थानीय प्रशासन से मदद की गुहार की थी, लेकिन न तो पुलिस ने कोई कार्रवाई की और न ही स्थानीय प्रशासन ने ध्यान दिया। लालपुरा (Lalpura) ने मुख्य सचिव और वक्फ बोर्ड के कार्यकारी अधिकारी से पूरे प्रकरण का ब्योरा और इस संबंध में अब तक की गई कार्रवाई के बारे में आयोग को 10 जनवरी तक अवगत कराने को कहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...