1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. गृहमंत्री अमितशाह से दरगाह अजमेर के प्रतिनिधि मंडल ने की मुलाक़ात

गृहमंत्री अमितशाह से दरगाह अजमेर के प्रतिनिधि मंडल ने की मुलाक़ात

Meeting of Home Minister Amit Shah delegation of Dargah Ajmer; आल इंडिया सूफ़ी सज्जादा नशीन कौंसिल के चेयरमैन सैयद नसीरुद्दीन चिश्ती ने अकलियतों के मसाइल पर की बातचीत, देश भर की दरगाहों की सुरक्षा और उनकी तरक़्क़ी की बात की

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

आर एन आई न्यूज़

नई दिल्ली : देश के गृह मंत्री अमित शाह से आज दरगाह अजमेर शरीफ़ के प्रतिनिधि मंडल ने ख़ास मुलाक़ात की। इस प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व आल इंडिया सूफ़ी सज्जादा नशीन कौंसिल के चेयरमैन सैयद नसीरुद्दीन चिश्ती ने की। मुलाक़ात के बाद आरएनआई न्यूज़ से बात करते हुए उन्होंने कहा कि गृहमंत्री के साथ मुलाक़ात बहुत अच्छी रही। हमने न केवल दरगाह अजमेर शरीफ़ की सुरक्षा को लेकर बात की, बल्कि मुल्कभर में जो भी दरगाहें हैं उनकी सुरक्षा और उनके विकास की बात की। इसके साथ ही हमने अकलियतों के जो भी मसाइल हैं उन पर भी खुलकर चर्चा की।

उन्होंने बताया कि अब तक इस कौंसिल से क़रीब मुल्क की चार सौ दरगाहें जुड़ चुकी हैं। उन्होंने कहा कि हमारी बातों को गृहमंत्री जी ने ग़ौर से सुना और यक़ीन दिलाया है कि जो भी अकलियतों और दरगाहों के मसले हैं उनको हल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अकलियतों के लिए सरकार की जानिब से कई अहम योजनाए चलाई जा रही हैं जिनसे लोग अंजान हैं लिहाज़ा हमारी ज़िम्मेदारी है कि हम लोगों को योजनाओ से अवगत कराएं ताकि वह ज़्यादा से ज़्यादा इसका लाभ उठा सकें। हमें उम्मीद है कि हम लोगों तक पहुंचेंगे और उनको योजनाओ से जोड़ने में सफ़ल होंगें।

उन्होंने कहा कि हम पिछले कई बरसों से मुल्क में सूफ़ीवाद को बढ़ाने और देश में शान्ति का सन्देश दे रहे हैं। ख्याल रहे कि सैयद नसीरुद्दीन चिश्ती दरगाह अजमेर शरीफ़ के नायब सज्जादा नशीन हैं और मौजूदा सज्जादा नशीन सैयद ज़ैनुल आब्दीन के बेटे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...