Home उत्तर प्रदेश मेरठ : सरधना में सिलेंडर फटने से मकान की छत उड़ी, दो की मौत

मेरठ : सरधना में सिलेंडर फटने से मकान की छत उड़ी, दो की मौत

0 second read
0
37

मेरठ : सरधना तहसील में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक घर में खाना बनाते समय जबरदस्त धमाका हुआ। धमाके गूंज मिलों दूर तक सुनाई दी।और घर की मलवे में तब्दील हो गया।

इस विस्फोट की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई , जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंच कर पुलिस प्रशासन की टीमों ने धमाके के कारणों की खोज शुरू कर दी। हालांकि पुलिस इसे प्रथमदृष्टया गैंस सिलेंडर लींक होने पर विस्फोट मान रही है।

गुरुवार को सरधना तहसील क्षेत्र के पीरजादगान गांव में सुबह साढ़े नौ बजे रसोई में रखा सिलेंडर फटने से मकान की छत उड़ गई, जिससे परिवार के दो सदस्यों की मौत हो गई।

करीब छह लोग घायल है। मकान की छत उड़ने से आसपास के घरों तक मलबा पहुंच गया। पुलिस और गांव के सभी लोग मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में जुट गये। वही जेसीबी की मशीनों से मलवा साफ कराया गया है।

सरधना के रहने वाले आसिम खान के घर की रसोई में गैंस सिलेंडर लीक हो रहा था। करीब साढ़े नौ बजे रसोई में खाना बनाने के लिए महिला गई। तभी अचानक सिलेंडर में आग लगकर फट गया।

सिलेंडर के धमाके से मकान की छत उड़ गई और मलबा आसपास के घरों तक पहुंचा। हादसे में आकिल खाना के परिवार के आसिम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कासिम ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। उनके अलावा भी परिवार के छह सदस्य घायल है। अभी भी मलबे से परिवार के अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। घटना के बाद पूरे गांव में अफरा तफरी का माहौल बना गया।

पुलिस की प्रारम्भिक जांच में सिलेंडर विस्फोट से हादसा हुआ है। वही लोगों का कहना है कि धमाका इतना जबरदस्त था कि गांव हिल गया, ऐसा लगा कि बारूद किसी ने फेंका है। दस मिनट तक कुछ नजर नही आया। जब आंखे खोली तो चींख पुकार सुनाई दी। पुलिस का कहना है कि घर के अंदर पटाखे रखें होने की जांच भी करवाई जा रही है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.