1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. मनमोहन सिंह बोले-पीएम को अपने बयानों से चीन के षड्यंत्रकारी रूख को ताकत नहीं देनी चाहिए

मनमोहन सिंह बोले-पीएम को अपने बयानों से चीन के षड्यंत्रकारी रूख को ताकत नहीं देनी चाहिए

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने बयानों से चीन के षड्यंत्रकारी रुख को ताकत नहीं देनी चाहिए। उन्होंने सरकार से कहा कि भ्रामक प्रचार कभी भी कूटनीति तथा मजबूत नेतृत्व का विकल्प नहीं हो सकता।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को अपने शब्दों और घोषणाओं से देश की सुरक्षा एवं सामरिक हितों पर पड़ने वाले प्रभाव के प्रति बेहद सावधान होना चाहिए।

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हम प्रधानमंत्री और सरकार का आवाह्न करते हैं कि वे इस मौके पर साथ आएं और कर्नल संतोष बाबू और हमारे शहीद जवानों के लिए न्याय सुनिश्चित करें जिन्होंने हमारी क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है। इससे कुछ भी कम करना लोगों के विश्वास के साथ ऐतिहासिक विश्वासघात होगा।’

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि यही समय है जब पूरे राष्ट्र को एकजुट और संगठित होकर इस दुस्साहस का जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस सर्वोच्च त्याग के लिए हम इन साहसी सैनिकों और उनके परिवारों के प्रति कृतज्ञ हैं लेकिन उनका यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाना चाहिए।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने डॉ. मनमोहन सिंह के बयान पर कहा, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह जी की महत्वपूर्ण सलाह। भारत की भलाई के लिए, मैं आशा करता हूं कि प्रधानमंत्री उनकी बात को विनम्रता से मानेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...