Home उत्तर प्रदेश लखनऊ : 31 मार्च तक रात 10:30 बजे से सुबह 5:30 तक कोई विमान उड़ान नहीं भर सकेगा

लखनऊ : 31 मार्च तक रात 10:30 बजे से सुबह 5:30 तक कोई विमान उड़ान नहीं भर सकेगा

0 second read
0
12

लखनऊ : 31 मार्च तक रात 10:30 बजे से सुबह 5:30 तक कोई विमान उड़ान नहीं भर सकेगा

हाल ही में लखनऊ एयरपोर्ट की ओर से नोटम यानी नोटिस टु एयरमैन जारी किया गया है। इस नोटम में कहा गया है कि अब 31 मार्च तक रात 10:30 बजे से सुबह 5:30 तक कोई विमान उड़ान नहीं भर सकेगा।

राजधानी लखनऊ के अमौसी स्थित चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट का रनवे रात से सुबह तक बंद रखा जाएगा। 31 मार्च तक रात 10:30 बजे से सुबह 5:30 बजे तक कोई विमान ना तो उड़ान भर सकेगा और न ही उतर सकेगा। लखनऊ एयरपोर्ट की ओर से इस संबंध में नोटम यानी नोटिस टु एयरमैन जारी किया गया है।

रनवे की मरम्मत के साथ विस्तार कार्य शुरू होने जा रहे हैं। इसको ध्यान में रखते हुए रनवे को बंद कर के यह कार्य कराए जाएंगे। रात और तड़के जाने या आने वाली 11 उड़ानों के समय में बदलाव किया गया है। देर रात या सुबह-सुबह आने वाली इन उड़ानों में पुणे, शारजाह और दुबई के विमान शामिल हैं।

इनके समय में बदलाव किए गए हैं। सका सीधा लाभ आने वाले समय में यात्रियों को मिलेगा। एक तरफ रात में रुकने के लिए विमानों को जगह मिल जाएगी। इससे कुछ स्थानों के लिए सुबह सीधी उड़ान मिलेगी।

साथ ही एयरपोर्ट से अधिक उड़ानों का परिचालन संभव हो सकेगा। राजधानी के एयरपोर्ट से अब तक 125 तक विमानों का एक दिन में संचालन हो चुका है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.