Home देश स्कूल में थी मैथ्स की टीचर, रिटायरमेंट के बाद बेटे-बहू ने पैसे छीनकर बना दिया बिखारी

स्कूल में थी मैथ्स की टीचर, रिटायरमेंट के बाद बेटे-बहू ने पैसे छीनकर बना दिया बिखारी

4 second read
0
18

रिपोर्ट: गीतांजलि लोहानी

केरल: एक मां अपनी जिंदगी में बच्चे से ज्यादा प्यार किसी ने नहीं करती। खुद भले ही भूखी रह ले लेकिन बच्चे का पेट जरूर भारती है। लेकिन कलियुग के बच्चे अपने पेरेंट्स के  लिए ऐसा प्यार और स्नेह नहीं रखते। केरल के मल्लापुरम में एक स्कूल टीचर को उसके बहू-बेटे ने घर  से निकाल दिया। महिला रेलवे स्टेशन पर भीख मांगकर अपना गुजरा करने लगी। जब एक दिन उसके कुछ एक्स स्टूडेंट्स ने महिला को पहचाना तब जाकर ये पूरा मामला चर्चा में आया।

महिला की पहचान विद्या एम आर के नाम से हुई। वो केरल के मल्लापुरम में एक स्कूल टीचर थी। स्कूल में विद्या स्टूडेंट्स को मैथ्स पढ़ाती थी। विद्या की गिनती स्कूल के सबसे होशियार टीचर्स में हुआ करती थी। लेकिन सालों बाद उसके स्टूडेंट्स ने जब अपनी फेवरिट टीचर को भीख मांगते देखा, तो हैरान रह गए।

स्टेशन पर भीख मांग रही महिला को कुछ युवकों ने देखा था। उन्हें महिला जानी-पहचानी  नजर आई। पहले उन्हें याद नहीं आया कि उसे उन्होंने कहां देखा था? लेकिन थोड़ी देर बाद   वो  अपनी मैथ्स टीचर को पहचान गए। जब उन्होंने अपनी टीचर से बात की, तो विद्या रो पड़ी।

अपनी इस दुर्दशा के बारे में विद्या ने बताया कि उसकी ऐसी हालत के जिम्मेदार उसके बहू-बेटे हैं। उन्होंने पहले विद्या के रिटायरमेंट के सारे पैसे चिकनी-चुपड़ी बातों से हथिया लिए। इसके बाद पेंशन भी बेटे ने निकालना शुरु  कर दिया। जब वो किसी काम की नहीं रही तब उसे लाकर स्टेशन पर छोड़ दिया और वापस कभी लौट कर नहीं आए।

स्टेशन पर कुछ समय रोने के बाद विद्या ने वहीं भीख माँगना शुरू किया। अपने परिवार से मिले धोखे  उसकी सारी उम्मीदें खत्म हो चुकी थी। लेकिन स्टेशन पर मिले स्टूडेंट्स  विद्या को अपने साथ ले आए। उन्होंने विद्या को रहने के लिए घर दिया और अब उनकी देखभाल कर रहे हैं। स्टूडेंट्स ने अपनी टीचर की स्टोरी शेयर की, जहां से ये वायरल हो गई। लोग जहां इन स्टूडेंट्स की तारीफ कर रहे है वहीं कलियुगी बेटे-बहू की जमकर थू-थू हो रही है।

Load More In देश
Comments are closed.