Home देश जे पी नड्डा आज करेंगे तमिलनाडु का एक दिवसीय दौरा, चेन्नई में मनाएंगे पोंगल

जे पी नड्डा आज करेंगे तमिलनाडु का एक दिवसीय दौरा, चेन्नई में मनाएंगे पोंगल

31 second read
0
3

बीजेपी अध्यक्ष और नेता जे पी नड्डा 14 जनवरी को तमिलनाडु का एक दिवसीय दौरा करेंगे। इस दौरान वे चेन्नई में पार्टी की राज्य इकाई की ओर से पोंगल के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

इस कार्यक्रम की जानकारी बीजेपी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। बीजेपी पार्टी ने अपने ट्वीट में लिखा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे पी नड्डा 14 जनवरी 2021तमिलनाडु में सार्वजनिक कार्यक्रम की अनुसूची।

बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने एक बयान जारी कर कहा, ‘‘नड्डा पश्चिमी चेन्नई जिले के मदुरावोयल में पार्टी की ओर से पोंगल पर आयोजित ‘नम्मा ओरू पोंगल’ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।’’ उन्होंने बताया कि चेन्नई में ही नड्डा एक पत्रिका की 51वीं वर्षगांठ पर आयोजित एक कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे।

साथ ही आप को बता दे कि इस साल तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। तमिलनाडु के साथ इस साल पश्चिम बंगाल, असम, केरल और पुडुचेरी में भी विधानसभा चुनाव होने हैं।

इसके साथ ही आप दे कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 14 जनवरी को ‘पोंगल’ के दिन तमिलनाडु का दौरा करेंगे जहां वह ‘जल्लीकट्टू’ से जुड़े कार्यक्रम में शामिल होंगे।

तमिलनाडु के ग्रामीण इलाकों में ‘जल्लीकट्टू’ को पारंपरिक खेल के रूप में खेला जाता है। इसे हर साल पोंगल के अवसर पर आयोजित किया जाता है। इस खेल में लोग बैल को पकड़कर उसे नियंत्रित करने की कोशिश करते हैं।

‘जल्लीकट्टू’ तमिलनाडु के ग्रामीण इलाक़ों का एक परंपरागत खेल है जो पोंगल त्यौहार पर आयोजित किया जाता है। इसमें लोग बैलों को पकड़ने एवं उन्हें काबू करने की कोशिश करते हैं।

कोरोना के बावजूद तमिलनाडु सरकार ने राज्य में पोंगल के मौके पर जल्लिकट्टू के आयोजन को मंजूरी दी हुई है हालांकि कार्यक्रम के दौरान कोरोना की गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है।

Load More In देश
Comments are closed.