Home देश JNU : नकाबपोश बदमाशों ने छात्रों पर किया जानलेवा हमला, करीब 40 लोग घायल

JNU : नकाबपोश बदमाशों ने छात्रों पर किया जानलेवा हमला, करीब 40 लोग घायल

6 second read
0
80

राजधानी दिल्ली की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी JNU में एक बार फिर से बवाल मचा हुआ है। देर रात भारी संख्या में नकाबपोश बदमाशों ने लड़कियों के हॉस्टल में घुसकर छात्रों पर जानलेवा हमला किया। यही नहीं, छात्रों के साथ-साथ वहां के कई प्रोफेसर्स को भी निशाना बनाया गया। बता दें कि इस हमले में छात्र और शिक्षक समेत 40 लोग गंभीर रुप से घायल हुए हैं।

इस हमले से नाराज छात्रों ने JNU के बाहर देर रात तक जोरदार प्रदर्शन किया। केवल JNU के छात्र ही नहीं बल्कि जामिया और दूसरे संस्थानों के छात्रों ने भी इस प्रदर्शन में हिस्सा लिया। इन छात्रों ने दिल्ली पुलिस के हेड क्वार्टर के सामने भी प्रदर्शन किया। हालांकि पुलिस की माने तो स्थिति अभी पूरी तरह से नियंत्रण में है।

बताया जा रहा है कि सारा विवाद फीस बढ़ोतरी को लेकर है। कहा जा रहा है कि छात्रों का एक गुट फीस बढोतरी का विरोध कर रहा था तो दूसरा गुट चाह रहा था कि छात्रों का रजिस्ट्रेशन शुरू किया जाए। इसी को लेकर दोनों के बीच भिड़ंत हो गई जो बाद में हिंसा में बदल गई। वहीं, जेएनयू के छात्रों ने इस हमले का आरोप ABVP पर लगाया है तो वहीं, ABVP ने हमले के लिए लेफ्ट की छात्र इकाइयों को दोषी ठहरा रहा है। जेएनयू छात्रसंघ का कहना है कि उनकी अध्यक्ष आइशी घोष और कई दूसरे स्टूडेंट्स को ABVP के सदस्यों ने पीटा है।

Share Now
Load More In देश
Comments are closed.