Home विदेश भारत ने खाया पाकिस्तान पर बड़ा रहम, दी इस्तेमाल को मंजूरी…

भारत ने खाया पाकिस्तान पर बड़ा रहम, दी इस्तेमाल को मंजूरी…

0 second read
0
328

नई दिल्ली : अक्सर जो पाकिस्तान हर समय भारत को तंग करने का मंसूबा तैयार करता रहता है, आज उसी पाकिस्तान को लेकर भारत ने अपना बड़ा दिल दिखाया है। जिसे लेकर पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है, की जिस पाकिस्तान ने एक समय भारत के पीएम को अपना एयरस्पेस इस्तेमाल करने की मंजूरी नहीं दी थी। आज उसी देश ने पाकिस्तान पर रहम खाते हुए उसके पीएम को इंडियन एयरस्पेश इस्तेमाल करने की मंजूरी दे दी है।

गौरतलब है कि पाक पीएम इमरान खान को श्रीलंका दौरा करना है, इसे लेकर पाकिस्तान सरकार ने भारत सरकार से इंडियन एयरस्पेस के इस्तेमाल करने को पत्र लिखा था, जिसे सरकार ने मंजूर कर लिया है। जिससे अब पाक पीएम इमरान खान भारतीय स्पेस का इस्तेमाल कर श्रीलंका जा सकेंगे।

बता दें कि इससे पहले साल 2018 में जब भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका और सऊदी अरब दौरे के लिए एयरक्राफ्ट के लिए मंजूरी मांगी थी, तब पाकिस्तान ने इनकार कर दिया था। हालांकि, अब भारत ने बड़ा दिल दिखाते हुए इससे बिल्कुल अलग फैसला लिया है।

आपको बता दें कि इमरान खान लगातार जम्मू-कश्मीर और अन्य मसलों को लेकर भारत के खिलाफ बयानबाजी करते आए हैं। फिर चाहे अपने देश में किसी तरह की सभा हो या फिर कोई अंतरराष्ट्रीय मंच हो। हाल ही में इमरान खान ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का भी दौरा किया था। इसी दौरान उन्होंने भारत पर कश्मीर में अत्याचार करने का आरोप लगाया था।

हालांकि, भारत ने हमेशा साफ किया है कि पाकिस्तान को पहले आतंकवाद के खिलाफ कठोर कदम उठाना होगा, तभी कोई बात बनेगी। और जहां रहीं भारत और पाकिस्तान के संबंध की तो, भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समयों से कोई द्विपक्षीय वार्ता नहीं हुई है और लगातार तनाव भरा ही माहौल है।

Load More In विदेश
Comments are closed.