1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. भारत-चीन सीमा विवादः राहुल गांधी का सरकार पर हमला, पीएम को बताया सरेंडर मोदी

भारत-चीन सीमा विवादः राहुल गांधी का सरकार पर हमला, पीएम को बताया सरेंडर मोदी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारत और चीन के बीच लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चल रहे सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने रविवार को कहा कि नरेंद्र मोदी वास्तव में सरेंडर (आत्मसमर्पण) मोदी है।

उन्होंने जापान टाइम्स के एक लेख का हवाला देते हुए दावा किया भारत की तुष्टिकरण की नीति चीन को भारत के प्रति आक्रामक रूख अपनाने से रोकने में विफल रही है। लेख में कहा गया है कि चीन को खुश करने के बावजूद मोदी को भारतीय क्षेत्र में एक और चीनी अतिक्रमण मिला है। क्या यह उनके दृष्टिकोण को बदलने के लिए पर्याप्त होगा?

लेख में आगे कहा गया है कि नरेंद्र मोदी इस व्यर्थ उम्मीद में है कि चीन को खुश करके वह द्विपक्षीय संबंधों को रीसेट कर रीसेट कर सकते हैं और पाकिस्तान के साथ चीन के संबंधों को कमजोर कर सकते है।

राहुल गांधी सीमा विवाद और सैनिकों की शहादत के मुद्दे पर लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है। जिस पर वे लगातार सरकार से सवाल पूछ रहे है। शनिवार को राहुल ने पूछा था कि हमारे जवान क्यों मारे गए। राहुल ने ट्वीट कर कहा था, प्रधानमंत्री ने चीनी आक्रमण के बाद भारतीय क्षेत्र को आत्मसमर्पित कर दिया। यदि जमीन चीन की थी तो हमारे सैनिक क्यों मारे गए? वे कहां मारे गए? इससे पहले उन्होंने सरकार से पूछा था कि हमारे सैनिक सीमा पर निहत्थे क्यों थे। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इसका जवाब दिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...