Home लाइफस्टाइल क्या आप भी टैटू करवाने से डरते हैं? अगर आपके मन में है Tattoo को लेकर ये सारें सवाल तो एक क्लिक में जानें जवाब

क्या आप भी टैटू करवाने से डरते हैं? अगर आपके मन में है Tattoo को लेकर ये सारें सवाल तो एक क्लिक में जानें जवाब

0 second read
0
6

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

नई दिल्ली:  आज के समय में हर कोई फैशनेबल दिखना चाहता है। फैशन के इस दौर में यंगस्टर्स काफी ज्यादा रुझान रखते है। युवा बच्चों में फैशन को फॉलो करने का चलन काफी जोरों पर रहता है। फैशनेबल और स्टाइलिश दिखने के लिए आजकल लोग टैटू को ज्यादा महत्व देते है। शरीर में टैटू बनवाना एक चलन सा चल गया है, लेकिन अभी भी कई लोगों में टैटू को बनवाने का डर रहता है। तो अगर आपका भी मन है टैटू बनवाने का लेकिन आपके मन में काफी सारे डर है इसको लेकर तो आज यहां पर जान लिजिए टैटू की सच्चाई-

क्या आप भी सोचते है टैटू करवाने से एड्स या कैंसर जैसी गंभीर बीमारी हो सकती है?

टैटू करवाने से ऐसा होने की संभावना केवल तभी होती है, जब आप किसी खराब जगह पर टैटू बनवाते हैं। अगर आप एक पार्लर में टैटू बनवा रहे हैं जहां पर प्रॉपर स्टेरलाइजेशन से लेकर हाईजीन का ख्याल रखा जाता है और हर बार फ्रेश सुई का इस्तेमाल किया जाता है तो आपको इस बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है। अब जब भी आपका मन टैटू बनवाने का हो तो किसी अच्छे टैटू पार्लर में जाकर या किसी अनुभवी टैटू आर्टिस्ट से ही टैटू बनवाएं।

क्या आपको लगता है कि कलर्ड टैटू को रिमूव नहीं किया जा सकता?

हां ये सच है कि येलो, व्हाइट और पिंक जैसे कलर को लेजर उपचार से भी हटाना काफी मुश्किल हो जाता है, लेकिन काले रंग के टैटू को लेजर से आसानी से हटाया जा सकता है। लेकिन कलर्ड टैटू को भी रिमूव किया जा सकता है। हालांकि हो सकता है कि आपको बाद में इसके हल्के निशान नजर आएं। लेकिन यह इतने हल्के होते हैं कि आप क्रीम की मदद से इसे आसानी से छुपा सकते हैं।

क्या आपको लगता हैं कि बहुत सारी क्रीम लगाने से टैटू जल्दी हील होता है?

जब आप टैटू बनवाते हैं तो उस एरिया पर सूजन नजर आती है और उसे हील होने में थोड़ा वक्त लगता है। उस दौरान लोग ऑइन्टमेंट लगाते हैं। लेकिन अगर आप सोच रहे हैं कि बहुत सारी क्रीम लगाने से टैटू जल्दी हील होता है तो आप गलत हैं। ऐसा करने से टैटू के सरफेस पर बबल्स नजर आते हैं और कई बार इससे हीलिंग प्रॉसेस भी काफी कॉम्पलीकेटिड हो जाता है। इसके अलावा, अगर आप अपने टैटू को बहुत ड्राई रखते हैं तो इससे त्वचा में दरार पड़ सकती है. इसलिए आप क्रीम का इस्तेमाल करें, लेकिन न तो बहुत ज्यादा और न ही बहुत कम।

क्या आपको भी ये डर है कि टैटू बनवाने में काफी दर्द होता है?

कई लोग सिर्फ इसलिए टैटू नहीं बनवाते क्योंकि उन्हें लगता है कि ऐसा करने में उन्हें एक बच्चे को जन्म देने जितना दर्द सहना होगा। जबकि यह सच नहीं है, यकीनन टैटू बनवाने में थोड़ा दर्द होता है, लेकिन यह सिर्फ उतना ही है, जितना कि आपको एक सनबर्न को स्क्रैच करने या फिर कई चींटियों के एक जगह काटने पर होगा।

Load More In लाइफस्टाइल
Comments are closed.