1. हिन्दी समाचार
  2. योग और स्वास्थ्य
  3. मुर्दे के जिंदा होने की फैली ‘खबर’ तो कब्रिस्तान में जुट गए सैकड़ों लोग

मुर्दे के जिंदा होने की फैली ‘खबर’ तो कब्रिस्तान में जुट गए सैकड़ों लोग

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

सीकर: राजस्थान के सीकर जिले से ऐसी घटना सामने आई है, जिसे जानकर आप भी दंग रह जायेंगे। यहां 21 दिन पहले एक मृत हुए व्यक्ति की कब्र से आवाज आने और उसके फिर से जिंदा होने की अफवाह इलाके में फैल गई। जिंदा हुए शख्स को देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग कब्रिस्तान में जुटने लगे।

मामले जी जानकारी पुलिस को हुई तो पुलिस मौके पर पहुंची ने वहां लोगों की जमा भीड़ को हटाया। यह घटना सीकर के कोतवाली पुलिस स्टेशन की है। मृतक शरीफ के कब्र में जिंदा होने की अफवाह किन लोगों ने फैलाई, पुलिस अब इसकी जांच में जुटी है।

कोतवाली पुलिस थाना के एएसआई हिदायत अली ने बताया कि एक मई बुधवार को उन्हें सूचना मिली थी कि कब्रिस्तान में अचनाक भीड़ इकट्ठा होने लगी है। जब वो अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो उन्हें पता चला कि 20 से 25 दिन पहले शख्स की मौत हो गई थी। उसके फिर से जिंदा होने की खबर सुनकर लोग काफी संख्या में कब्रिस्तान पहुंचे।

राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1006 नये मामले सामने आये वहीं इस घातक संक्रमण से 40 और लोगों की मौत हो गई।चिकित्सा विभाग की ओर से शुक्रवार शाम को जारी आंकडों के अनुसार बीते चौबीस घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 1006 नये मामले सामने आये हैं। नये मामलों में राजधानी जयपुर में 203, अलवर-हनुमानगढ़ में 101-101, जोधपुर में 88, बीकानेर-जैसलमेर में 51-51, गंगानगर में 38 और उदयपुर के 37 नये मामले शामिल हैं।

विभाग के एक अधिकारी के अनुसार शुक्रवार को इस घातक संक्रमण से 40 और लोगों की मौत हो गई। जिससे राज्य में इस संक्रमण से अब तक मरने वालों की संख्या 8599 पहुंच गई। आंकड़ों के अनुसार इस दौरान राज्य में 4370 लोग संक्रमण से ठीक हुए। अब राज्य में 24,004 संक्रमित उपचाराधीन हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads