Home देश गृह मंत्रालय ने जारी किया नया दिशा-निर्देश, सभी राज्यों से लागू करने को कही ये बातें, जानें आप पर क्या प्रभाव पड़ेगा

गृह मंत्रालय ने जारी किया नया दिशा-निर्देश, सभी राज्यों से लागू करने को कही ये बातें, जानें आप पर क्या प्रभाव पड़ेगा

1 second read
0
322

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के दूसरे लहर के कहर से देश में मचे तबाही के बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश सभी राज्यों को लिए नया दिशा निर्देश जारी किया है। गृह मंत्रालय ने राज्यों से आग्रह किया है कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से उन जिलों की पहचान किया जाय, जहां संक्रमण दर 10 प्रतिशत से ज्यादा है। इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने उन जिलों के अस्पतालों का ब्यौरा मांगा है, जिन अस्पतालों में 60 प्रतिशत से ज्यादा बेड फुल चुके हैं।

आपको बता दें कि गृह मंत्रालय ने राज्यों से जारी दिशा निर्देश में कहा कि ऐसे सभी जिले जहां कोविड के मामले ज्यादा हैं, वहां कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए, औऱ  जो भी जिले इन दोनों बातों में से एक भी बात पूरी करता हो, वहां कैंटेनमेंट जोन बनाकर सख्ती कड़ाई किया जाए।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने साफ कर दिया है कि सभी राज्यों को कोरोना महामारी को ध्यान में रखकर 25 अप्रैल को जारी की गई गाइडलाइन्स का पालन करना होगा। ये कोकोना प्रोटोकॉल 31 मई तक लागू रहेंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किये गये गुरुवार के ऑकड़े को देखें तो 3,79,257 नए मामले आये, जो एक दिन में सबसे ज्यादा मामले हैं। देश में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,83,76,524 हो गई है, जबकि इलाज कराने वाले रोगियों की संख्या 30 लाख से अधिक हो गई है। मंत्रालय द्वारा सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक, एक दिन में 3645 लोगों की संक्रमण से मौत के कारण मृतकों की कुल संख्या 2,04,832 हो गई है।

 

Load More In देश
Comments are closed.