1. हिन्दी समाचार
  2. haryana
  3. Haryana में सरकार ने लिया Lockdown का फैसला, हरियाणा स्वास्थ्य मंत्री ने दिल्ली सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

Haryana में सरकार ने लिया Lockdown का फैसला, हरियाणा स्वास्थ्य मंत्री ने दिल्ली सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

हरियाणा : कोरोना महामारी से संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। ऐसे में कई राज्यों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। इसी बीच दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बाद अब हरियाणा में भी लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। 

राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने लॉकडाउन की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कल यानि शुक्रवार शाम 6 बजे से सभी दुकानें बंद रहेंगी। साथ ही इस दौरान सभी गैर-जरूरी समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।अनिल विज ने बताया कि शहरों की निर्धारित सीमा के भीतर किसी भी कार्य को करने वाले को संबंधित एसडीएम से अनुमति लेनी होगी।

इसके अलावा हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिल्ली सरकार ने गंभीर आरोप लगाया है। अनिल विज ने कहा, “हम पर दबाव डाला जा रहा है कि हम दिल्ली को ऑक्सीजन दें। हमारी पहली प्राथमिकता हरियाणा है। कल हमारा टैंकर फरीदाबाद के अस्पतालों के लिए दिल्ली से जा रहा था। दिल्ली सरकार ने हमारा टैंकर लूट लिया। मैंने आदेश जारी किए हैं कि जो टैंकर जाएगा वो पुलिस के साथ जाएगा”। 

बता दें कि दिल्ली सरकार ने मंगलवार रात को दावा किया था कि उनके कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी किल्लत है। लेकिन इसके बाद बुधवार को दिन में राजधानी में ऑक्सीजन की सप्लाई को बढ़ाया गया है। 

आपको बताते चलें कि हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने भी आज घोषणा की कि राज्य के सभी स्कूल 22 अप्रैल से 31 मई 2021 तक गर्मियों की छुट्टियों के लिए बंद हो जाएंगे। शिक्षा मंत्री के अनुसार, “हरियाणा राज्य के स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया है। स्कूलों में छुट्टियां 22 अप्रैल से 31 मई तक होंगी।”

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...