1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. ब्रेस्ट कैंसर की चपेट में आईं हमसा नंदिनी, पोस्ट शेयर कर दर्द का किया इजहार

ब्रेस्ट कैंसर की चपेट में आईं हमसा नंदिनी, पोस्ट शेयर कर दर्द का किया इजहार

मशहूर एक्ट्रेस हमसा नंदिनी भी कैंसर जैसी खतरनाक बिमारी की चपेट में आ गई हैं। उन्हें तीसरी स्टेज का ब्रेस्ट कैंसर हुआ है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मुंबई:  दुनिया में दुखों की कोई कमी नही, वो कहते है जहां दुख है, वहा सुख भी है, कैंसर बीमारी इंसान को जीते-जी मार देती है। हर साल सैकड़ों लोगों को अपना शिकार बनाती है। हर साल बहुत से लोग इस खतरनाक बिमारी का शिकार हो जाते हैं। इनमें देश की कई बड़ी हस्तियां और फिल्मी सितारे भी शामिल हैं। अब साउथ सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस हमसा नंदिनी भी कैंसर जैसी खतरनाक बिमारी की चपेट में आ गई हैं। उन्हें तीसरी स्टेज का ब्रेस्ट कैंसर हुआ है।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Hamsa Nandini (@ihamsanandini)

हमसा नंदिनी प्रवराकयूडु, लोकयम, जय लावा कुसा और पन्थम जैसी साउथ की कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। उन्होंने अपने कैंसर होने की जानकारी खुद सोशल मीडिया के जरिए दी है। हमसा नंदिनी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है। उनकी यह तस्वीर कैंसर से पीड़ित होने के समय की है। इस तस्वीर में हमसा नंदिनी के सिर पर बाल नहीं दिख रहे हैं।

इस तस्वीर को शेयर करते हुए हमसा नंदिनी ने अपने कैंसर को लेकर लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा है। हमसा नंदिनी ने पोस्ट में लिखा, ‘कोई फर्क नहीं पड़ता कि जिंदगी क्या मोड़ लेगी या कब क्या होगा, चाहे वह कितना भी अनुचित क्यों न लगे, लेकिन मैं पीड़ित बनने से इनकार करती हूं। मैं डर, निराशावाद और नकारात्मकता से शासित होने से इनकार करती हूं। मैं छोड़ने नहीं करती हूं। प्यार और हिम्मत के साथ आगे बढ़ूंगी और फाइट करूंगी।’

हमसा नंदिनी ने आगे लिखा, ‘4 महीने पहले मेरे ब्रेस्ट में मुझे एक गांठ महसूस हुई। उसी पल मुझे पता था कि अब मेरी जिंदगी जैसी है, वैसी नहीं रहने वाली। 18 साल पहले मैंने इस बीमारी की वजह से अपनी मां को खो दिया था। तब से मैं इस बीमारी के साए में ही रही हूं। मैं बुरी तरह डर गई थी। कुछ ही घंटों में मैं क्लीनिक पर थी और गांठ की जांच करवा रही थी। मुझसे कहा गया है कि मैं तुरंत सर्जिकल ऑनकॉलजिस्ट से मिलूं। उन्होंने मुझे बायॉप्सी करवाने की सलाह दी।’

अभिनेत्री ने आगे लिखा, ‘बायॉप्सी से मेरे सारे डर सच साबित हो गए। इससे मुझे ग्रेड 3 इन्वेसिव कार्सिनोमा (ब्रेस्ट कैंसर) होने का पता चला। ढेरों स्कैन और टेस्ट के बाद मैं पूरी हिम्मत के साथ ऑपरेशन थिएटर में गई, जहां गांठ निकाल दी गई। उस वक्त डॉक्टरों ने कन्फर्म किया कि कैंसर शरीर में कहीं और नहीं फैला है और मैंने उसे जल्दी पहचान लिया। लेकिन यह राहत कुछ ही देर की थी क्योंकि मैं हेयरडायटरी हरेडटेरी ब्रेस्ट कैंसर के लिए पॉजिटिव पाई गई।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...