Home देश लॉकडाउन की आशंका के बीच रेल यात्रियों के लिए आई अच्छी खबर, पढ़े पूरी खबर

लॉकडाउन की आशंका के बीच रेल यात्रियों के लिए आई अच्छी खबर, पढ़े पूरी खबर

8 second read
0
325

नई दिल्ली : देश में जारी कोरोना के नये स्ट्रेन के बीच लगातार लॉकडाउन का आशंका गहराता जा रहा है, जिसे लेकर अब रेलवे ने यात्रियों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। मध्य रेलवे का कहना है कि यात्रियों की सुविधा के लिए लगातार समर स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। लोगों को यह भी स्पष्ट किया जाता है कि लंबी दूरी की घोषित नियमित एवं स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगीं। इन सभी स्पेशल ट्रेनों में कोविड 19 के नियमों व प्रोटोकॉल के पालन हेतु केवल कन्फर्म टिकट धारक यात्रियों को ही ट्रेन में बोर्डिंग की अनुमति है। लोगों से अनुरोध है कि वे पैनिक न करें और स्टेशनों की ओर भीड न करें, केवल 90 मिनट पहले ही स्टेशन पहुंचे।

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से लॉकडाउन की संभावना को लेकर प्रवासी मजदूर मुंबई, दिल्ली समेत कई क्षेत्रों से अपने घऱों को वापस जा रहे है। जिसे लेकर रेलवे लगातार वेटिंग लिस्ट पर निगाह रखे हुए है, जैसी आवश्कता होगी अतिरिक्त स्पेशल ट्रेने चलाई जाएंगी। बता दें कि इससे पहले 13 अप्रैल को लोकमान्य तिलक टर्मिनल से 23 ट्रेनें रवाना हुईं। इनमें से 17 ट्रेनें उत्तर और पूर्व की तरफ जाने वाली थीं। इनमें से 5 ट्रेन समर स्पेशल ट्रेन भी शामिल थी।

 

पश्चिम रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए नियमित रूप से ट्रेनें चलाई जा रही हैं। इनमें स्पेशल ट्रेनों के अलावा देश के विभिन्न भागों विशेषकर उत्तरी व उत्तर-पूर्वी भागों हेतु 16 जोड़ी अतिरिक्त समर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। आगे मांग को देखते हुए और भी ट्रेनें चलाई जाएंगी।

Load More In देश
Comments are closed.