1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सिलेंडर की बढ़ी कीमतों पर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम का सरकार पर तंज, कहा ‘मोदी है, मुमकिन है’

सिलेंडर की बढ़ी कीमतों पर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम का सरकार पर तंज, कहा ‘मोदी है, मुमकिन है’

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल के बढ़ती कीमतों से आम आदमी परेशान हो गया है। इसके साथ ही अब सरकारी तेल कंपनियों  ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतें भी बढ़ा दी हैं। इस बार रसोई गैस की कीमत 25.50 रुपये बढ़ाई गई है। सरकार लगातार कीमतों में बढ़ोत्तरी करती चली जा रही है। अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “मोदी है, मुमकिन है।”

पी चिदबंरम ने एक ट्वीट कर 2020 से 2021 के दौरान रसोई गैस की कीमतों में हुई बढ़ोतरी के बारे में बताया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एलपीजी सिलेंडर की कीमत नवंबर 2020 में 594 रुपये से बढ़कर 1 जुलाई, 2021 को 834 रुपये पर पहुंच गई है।

उन्होने अपने ट्वीट में बताया कि पिछले साल नवंबर से इस साल 1 जुलाई तक सरकारी तेल कंपनियां सात बार बढ़ोतरी कर चुकी हैं। पेट्रोल, डीजल, खाद्य तेल के साथ अब एलपीजी की कीमतें बढ़ने से आम आदमी का जीना मुहाल हो गया है।

आपको बता दें कि सरकारी तेल कंपनियों ने गुरुवार को रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों इजाफा किया। इस बार रसोई गैस की कीमत 25.50 रुपये बढ़ाई गई है। इस बढ़ोतरी के साथ ही अब एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत दिल्ली 834.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है। अभी तक 14.2 किलो का रसोई गैस सिलेंडर दिल्ली में 809 रुपये में बिक रहा था।

मौजूदा वक्त में देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हो रही हैं। देश के कई राज्यों में पेट्रोल का भाव 100 रुपये के पार चला गया है। गुरुवार को गलीमत रही कि लगातार दूसरे दिन तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतें नहीं बढ़ाईं। दिल्ली के बाजार गुरुवार को इंडियन ऑयल (IOC) के पंप पर पेट्रोल 98.81 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहा। यहां डीजल भी 89.18 रुपये प्रति लीटर रहा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads