1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने लिया बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में आठ मोहल्ला क्लीनिकों की स्थापना की प्रगति का जायजा

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने लिया बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में आठ मोहल्ला क्लीनिकों की स्थापना की प्रगति का जायजा

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने कहा कि बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में मोहल्ला क्लीनिक के निर्माण के लिए पहले ही आठ साइटों की पहचान की जा चुकी है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: दिल्ली के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री और बल्लीमारान के विधायक इमरान हुसैन ने बल्लीमारान निर्वाचन क्षेत्र में लाल कुआं मेन रोड, बारादरी मेन रोड, चमेलियन रोड- फायर बिल्डिंग ऑफिस , बड़ा हिंदू राव मेन रोड, सराय खलील- डीडीए फ्लैट्स, कुतुब रोड- जल बोर्ड ऑफिस, शेर का पिंजारा- ईदगाह और गली तेल मिल- DUSIB बारात घर स्थित आठ स्थानों पर मोहल्ला क्लीनिक निर्माण की प्रगति का जायजा लिया । खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में पीडब्ल्यूडी, डीयूएसआईबी, डीजेबी, एमसीडी अधिकारियों के साथ सीडीएमओ (सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट) भी मौजूद रहे ।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने कहा कि बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में मोहल्ला क्लीनिक के निर्माण के लिए पहले ही आठ साइटों की पहचान की जा चुकी है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को चिन्हित साइटों पर मोहल्ला क्लीनिक के निर्माण के लिए एक समय सीमा निर्धारित करने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक की निर्माण प्रक्रिया बिना किसी देरी के निर्धारित समय में पूरी की जानी चाहिए। उन्होंने क्षेत्र में सभी अतिक्रमण और अवैध कब्जे को शीघ्रता से हटाने के भी निर्देश जारी किए। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि विभिन्न सरकारी एजेंसियों के बीच आपसी समन्वय होना बहुत ज़रूरी है है ताकि जनता के पैसे का सही उपयोग हो सके और परियोजनाओं को समय पर पूरा किया जा सके।

बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय निवासियों की आवश्यकता और सुविधा को ध्यान में रखते हुए, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने स्थानीय महिलाओं को समर्पित एक मोहल्ला क्लिनिक स्थापित करने पर जोर दिया। आमतौर पर महिलाएं अपने स्वास्थ्य के मुद्दे के बारे में खुलकर बात करने में झिझकती हैं। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने महिलाओं को समर्पित मोहल्ला क्लिनिक में स्त्री रोग विशेषज्ञ की सेवाओं के साथ संबंधित डायग्नोस्टिक परीक्षण भी उपलब्ध कराने को कहा।

इमरान हुसैन ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की सरकार दिल्ली के सभी निवासियों को उनके निवास स्थान के एक किलोमीटर के दायरे में निःशुल्क उत्कृष्ट स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। मोहल्ला क्लिनिक का उद्देश्य स्थानीय निवासियों को अपने आसपास के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्राथमिक चिकित्सा सुविधा प्रदान करना है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...