1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राजकीय बाल गृह से पांच बालिकाएं भागी, CM योगी नाराज, मंत्री-अफसरों से किया सवाल

राजकीय बाल गृह से पांच बालिकाएं भागी, CM योगी नाराज, मंत्री-अफसरों से किया सवाल

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में स्थित राजकीय बाल गृह (बालिका) से लड़कियों के भागने का मामला सामने आया है। जिसे लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाराज बताये जा रहें हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राजकीय बाल गृह से लड़कियों के भागने को लेकर सीएम योगी ने मंत्री और विभागीय अधिकारियों से पूछा है कि ऐसा क्यों हुआ?

सीएम योगी ने विभागीय मंत्री स्वाति सिंह को बुलाकर लड़कियों के भाग जाने के मामले पर नाराजगी जताई। आपको बता दें कि लखनऊ के मोतीनगर स्थित राजकीय बाल गृह बालिका से रविवार तड़के करीब तीन बजे पांच संवासिनी भाग गईं थीं। सीएम ने पूछा आखिर क्यों भागी लड़कियां? मंत्री और अधिकारी क्या कर रहे थे? इसके साथ ही राजकीय बाल गृह (बालिका) के सुरक्षा इंतजाम पर भी सीएम योगी ने जानकारी ली है।

इतनी ही नहीं सीएम योगी ने टीम 9 के साथ बैठक भी की। इस बैठक में सीएम योगी ने प्रभारी मंत्री गण और विभागीय अधिकारी गण, बाल संरक्षण गृहों और महिला संरक्षण गृहों का निरीक्षण कर व्यवस्था को बेहतर बनाएं रखने का निर्देश दिया है।

सीएम योगी ने बाल संरक्षण गृहों और महिला संरक्षण गृहों में रह रहे बच्चों, बेटियों और महिलाओं से संवाद करने का भी निर्देश दिया। साथ ही कहा कि उनकी जरूरतों- अपेक्षाओं को मंत्री और अधिकारी मौके पर जाकर जानें। सीएम योगी ने आगे कहा कि राज्य सरकार द्वारा इन बच्चों और बेटियों के विकास के लिए सभी जरूरी प्रबंध किए जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads