Home ताजा खबर महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर DUSU ने चलाया सफाई अभियान

महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर DUSU ने चलाया सफाई अभियान

7 second read
0
7

गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री जयंती के अवसर पर शुक्रवार को दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ ने परिसर में सफाई अभियान चलाया और महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दी। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के छात्रों ने अपने दिन की शुरुआत ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के प्रति एक उज्ज्वल उत्साह के साथ की।

छात्रों को आज की सुबह परिसर के आसपास के क्षेत्रों की सफाई करते देखा गया। इस मौके पर छात्रों ने कहा कि स्वच्छता एक पहल है, जिसे हम सभी को मिलकर आगे बढ़ाना चाहिए, इसलिए हमारा कर्तव्य है कि हम अपने क्षेत्रों को स्वच्छ रखें।

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के पदाधिकारियों ने विश्वविद्यालय के परिसर में और उसके आसपास स्वच्छता अभियान की मेजबानी की। डूसू अध्यक्ष अक्षित दहिया ने कहा कि यह भारत सरकार के स्वच्छ भारत अभियान से भी प्रेरित है और विश्वविद्यालय के छात्रों के रूप में भी हमारे लिए एक महत्वपूर्ण महत्व रखता है।

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ ने लाल बहादुर शास्त्री और महात्मा गांधी दोनों को फूल देकर श्रद्धांजलि दी और उनका हार्दिक आभार व्यक्त किया।

डूसू के अध्यक्ष अक्षित दहिया ने कहा कि यह हमारा कर्तव्य है और हमारी जिम्मेदारी है कि इस दिन हम अच्छी पहल करें। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ ने हमारे पर्यावरण के रखरखाव के लिए परिसर और विश्वविद्यालय में यह पहल की।

DUSU ने इसके बाद के महत्व और स्वच्छता और दृढ़ता को बनाए रखने के मूल्य को प्रतिबिंबित किया। प्रत्येक छात्र को आज के दिन घर में एक अच्छी पहल करनी चाहिए।

Load More In ताजा खबर
Comments are closed.