1. हिन्दी समाचार
  2. आगरा
  3. उप-मुख्यमंत्री केशव मौर्या ने किया आगरा दौरा, आगरा और मथुरा को दी 485 करोंड़ की सौगात

उप-मुख्यमंत्री केशव मौर्या ने किया आगरा दौरा, आगरा और मथुरा को दी 485 करोंड़ की सौगात

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

आगरा: कोरोना महामारी का दूसरा लहर भी योगी सरकार के नीति और निर्णय से सूबे में काफी हद तक न के बराबर हो गया है। टीम-9 के साथ बैठक कर सीएम योगी ने सूबे को अनलॉक करने का फैसला लिया है। लेकिन इस दौरान सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन का भी पालन करना होगा। बुधवार को सूबे के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने आगरा का दौरा भी किया। इस दौरान उन्होने कई मुद्दों पर चर्चा की है।

आपको बता दें कि आगरा दौरे पर गये डिप्टी CM केशव प्रसाद ने राम मंदिर ट्रस्ट पर लगे आरोपो पर कहा कि राम मंदिर के नाम पर विपक्ष जनता को गुमराह कर रहा है। फर्जी अफवाह फैलाई जा रही हैं लेकिन राम भक्त अपनी जगह पर अडिग हैं। उन्होने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा सरकार ने राम भक्तों के खून से होली खेली है।

इसके साथ ही डिप्टी CM ने कांग्रेस पर भी हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में राम को काल्पनिक बताया था। जनता यह सब अच्छी तरीके से समझती है। विरोधी यह इसलिए अफवाह फैला रहे हैं कि ठीक एक साल के बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहा है लेकिन विरोधियों की विचार किसी भी रूप में सफल नहीं होगा।

उन्होने आगे कहा कि भाजपा ने 4 साल में जो कार्य किए हैं वह जनता के समक्ष हैं। वहीं उन्होंने एक छोटी पार्टी पर भी निशाना साधा उन्होंने कहा कि विपक्ष 15 साल के भीतर जो कार्य नहीं करवा सका है वह कार्य भाजपा ने करवा दिए हैं।

डिप्टी CM ने ट्विटर के खिलाफ दर्ज मुकदमे पर भी कहा है कि गलत वीडियो पोस्ट की गई। हिंदूवादियों को बदनाम करने का प्रयास किया गया,वीडियो हटाई भी नही इसलिए मुकदमा हुआ,अब पुलिस जांच करेगी।

इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री ने कहा कि 5 किलोमीटर लंबी सड़क की चौड़ाई अब 3 मीटर के बदले 5 मीटर होगी वहीं अगर रोड 5 किलोमीटर से कम लंबी है तो ऐसी दशा में रोड के किनारे धार्मिक स्थल या पर्यटन स्थल है तो उस रोड को भी चौड़ा किया जाएगा। आगे कहा कि हाईस्कूल और इंटर के टॉपर बच्चों के घर के पास की गली या फिर सड़क का निर्माण किया जाएगा इस रोड का नाम एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर रखा जाएगा इसी तरह से स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के नाम पर मेजर ध्यानचंद विजयपथ का रोड का नाम रखा जाएगा।

बुधवार उप-मुख्यमंत्री केशव मौर्या ने आगरा और मथुरा जिले का दौरा किया। इस दौरान उन्होने दोनो जिलों को 485 करोड़ रुपये की योजनाओं का तोहफा दिया। दोनों जिलो के अधिकांश क्षेत्रों में लोक निर्माण विभाग, सेतु निर्माण और राजकीय निर्माण निगम द्वारा सड़कों का निर्माण अथवा उनकी मरम्मत का कार्य अब आसानी से शुरू हो सकेगा।

इसके साथ ही कई नए छोटे और बड़े पुल भी बनेंगे। इससे लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य राजकीय वायुयान से खेरिया एयरपोर्ट पर पहुंचें। वहां से सीधे सर्किट हाउस गए। जहां पर विभागीय अफसरों के साथ बैठक करने के बाद  395 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसके बाद  भाजपा प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। कुछ ही देर बाद वे आगरा से बरेली के लिए रवाना हो गए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads