1. हिन्दी समाचार
  2. आगरा
  3. आगरा जिले में धीरे-धीरे फिर बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, तेजी से हो रहा वैक्सीनेशन, बचाव की जरुरत

आगरा जिले में धीरे-धीरे फिर बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, तेजी से हो रहा वैक्सीनेशन, बचाव की जरुरत

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

आगरा: कोरोना के दूसरे लहर का कहर प्रदेश अब लगभग खत्म होने की कगार पर है। इसके साथ ही सरकार तेजी से वैक्सीनेशन करवा रही है। इन सब के बीच देश के दूसरे शहरों की तरह आगरा जिले में भी कोरोना वायरस संक्रमण धीरे धीरे बढ़ने लगा है। अभी ये कहना जल्दबाजी होगा कि डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट है लेकिन यह साफ है कि पिछले दिन के मुकाबले अब हर दिन एक नए मामले की बढ़ोत्‍तरी हो रही है।

बात करें प्रदेश में वैक्‍सीनेशन अभियान की तो अभियान तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश ने जून माह में एक करोड़ लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य तय किया था। आगे उन्होने बताया कि अब तक 02.89 करोड़ से अधिक वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं। बात करें आगरा जिले की तो यहां भी बड़ी आबादी वैक्‍सीन की पहली खुराक ले चुकी है। उसके बावजूद अभी बचाव की जरूरत है।

गुरुवार को यहां नौ केस आए थे, बुधवार को आठ केस आए थे, इससे पहले मंगलवार को सात केस, सोमवार को छह और रविवार को पांच केस आए थे। अब तक कुल संक्रमित 25669 हो चुके हैं। वहीं एक्टिव केसों में मामूली वृद्धि आई है, ये 76 हो गए हैं। सरकारी आंकड़ों में मृतक संख्‍या 451 पर आ चुकी है। आगरा में अब तक कुल 25142 लोग स्‍वस्‍थ भी हो चुके हैं। गुरुवार तक 1118926 लोगों के टेस्‍ट हो चुके हैं। बुधवार तक 1111599 लोगों की जांच हो चुकी थी। ठीक होने की दर बढ़कर 97.95 फीसद पर आ चुकी है।

पिछले एक सप्ताह की बात करें तो 19 जून को 5 नए मामले सामने आये थे। वही 20 जून को भी 5 ही नए मामले सामने आये हैं। 21 जून को 6 नए मामले सामने आये थे। 22 जून को  7 नए मामले दर्ज किये गये। 23 जून को  8 नए मामले सामने आये। वहीं गुरुवार 24 जून को 9 नए मामले सामने आये हैं। प्रतिदिन लगभग एक नया मामला बढ़ रहा है, जिसको नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads