1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP में 6 और जिलों में कोरोना कर्फ्यू में ढील, सिर्फ 14 शहरों में रहेगी सख्ती

UP में 6 और जिलों में कोरोना कर्फ्यू में ढील, सिर्फ 14 शहरों में रहेगी सख्ती

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: योगी सरकार रविवार को सूबे के उन जिलों में कोरोना कर्फ्यू हटाने का फैसला किया था, जिनमें ऐक्टिव केसों की संख्या 600 से कम है। इसमें रविवार को बिजनौर, मुरादाबाद, देवरिया,बागपत, प्रयागराज, सोनभद्र सहित इन 6 जिलों में पाबंदियां बरकरार थी। लेकिन सोमवार को यहां भी ऐक्टिव केसों में कमीं आई है। अब इन 6 जिलों में भी कोरोना कर्फ्यू हटा लिया गया है। अब उन सभी जिलों में जहां 600 से कम ऐक्टिव केस हैं, वहां  वीकेंड और नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। मौजूदा वक्त में आंशिक कोरोना कर्फ्यू केवल यूपी के 14 जिलों में ही रहेगा।

आपको बता दें कि इससे पहले रविवार को योगी सरकार की जारी नई गाइडलाइन में 55 जिलों में कोरोना कर्फ्यू में छूट दी गई। गाइडलाइन में कहा गया कि 1 जून से यूपी के 600 केस से नीचे में जिलों में सुबह 7 से शाम 7  बजे तक कोरोना कर्फ्यू में कुछ शर्तों के साथ ढील दी जाएगी। शनिवार-रविवार साप्ताहिक बंदी के साथ नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। 

सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार सब्जी मंडी पहले की तरह खुली रहेंगी। रेस्टोरेंट्स होम डिलीवरी की केवल अनुमति दी जाएगी। सेंट जॉन को छोड़कर शेष स्थानों में धर्म स्थलों के अंदर एक बार में एक स्थल पर पांच से अधिक श्रद्धालु को अनुमति नहीं मिलेगी। अंडे मांस और मछली की दुकानों को पर्याप्त साफ-सफाई तथा सैनिटाइजेशन का ध्यान रखते हुए बंद स्थान या ढके होने पर खोलने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा पूरे प्रदेश में गेहूं क्रय केन्द्र और राशन की दुकानें खुली रहेंगी। कोचिंग संस्थान, सिनेमा, जिम स्वीमिंग पूल क्लब एवं शॉपिंग मॉल पूरी तरह बंद रहेंगे।

सरकार की गाइडलाइन के अनुसार मेरठ, लखनऊ, सहारनपुर, वाराणसी, गाजियाबाद, गोरखपुर, मुजफ्फरनगर, बरेली, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, झांसी, लखीमपुर खीरी , जौनपुर, गाजीपुर जिलों में एक दिन पहले 600 से अधिक केस मिले हैं। इनमें से कुछ जिले ऐसे हैं जहां पर दो हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं। इसके चलते इन जिलों में कोरोना कर्फ्यू को बरकरार रखा गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads