Home देश कांग्रेस 2 अक्टूबर को किसान-मजदूर बचाओ दिवस’ का आयोजन करेगी

कांग्रेस 2 अक्टूबर को किसान-मजदूर बचाओ दिवस’ का आयोजन करेगी

36 second read
0
15

कांग्रेस 2 अक्टूबर को ‘किसान-मजदूर बचाओ दिवस’ का आयोजन करेगी, जिसमें देश भर के हर विधानसभा और जिला मुख्यालयों पर धरने और मार्च होंगे।

पंजाब के अमृतसर में कृषि विधेयकों किसान मजदूर संघर्ष कमेटी का रेल रोको विरोध प्रदर्शन जारी है। कमेटी के महासचिव ने कहा कि हमारा प्रदर्शन 2 अक्टूबर तक जारी रहेगा। हम यह देश भर के सभी किसानों से अपील करते हैं कि वे मोदी सरकार के खिलाफ इस प्रदर्शन में हिस्सा लें।

दो अक्तूबर को गांधी जयंती और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की जयंती को किसान-मजदूर बचाओ दिवस के रुप में मनाते हुए कांग्रेस पार्टी जिला मुख्यालय और ब्लॉक स्तर पर प्रदर्शन व रैली का आयोजन किया जाएगा।

10 अक्टूबर को कांग्रेस विधेयकों के विरोध में राज्यों के स्तर पर सम्मेलन करेगी, वहीं 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच पार्टी देशभर से दो करोड़ किसानों के हस्ताक्षर इकट्ठा करेगी।

31 अक्तूबर को इंदिरा गांधी की शहादत दिवस पर हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत कर किसानों, मजदूरों, आढ़तियों से समर्थन जुटाया जाएगा। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि केंद्र मंडियों को खत्म करने का कानून बना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जब मंडियां ही खत्म हो जाएंगी तो न्यूनतम समर्थन मूल्य कौन दिला पाएगा और छोटे किसान अपनी उपज दूरदराज के क्षेत्रों में कैसे भेज पाएंगे।

4 नवंबर को देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती के अवसर पर पार्टी इन हस्ताक्षरों को अपने ज्ञापन के साथ राष्ट्रपति को सौंपेगी।

इसके अलावा कांग्रेस कृषि विधेयकों को तत्काल वापस लेने की मांग करते हुए देश के हर जिले में धरना-प्रदर्शन भी करेगी।

Load More In देश
Comments are closed.