1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अखिलेश के आरोपों पर CM योगी का करारा जवाब, पंचायत चुनाव में सपा की हार पर CM ने कहा…

अखिलेश के आरोपों पर CM योगी का करारा जवाब, पंचायत चुनाव में सपा की हार पर CM ने कहा…

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में हुए पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी को मिली करारी हार से बौखलाए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सरकार को ही जिम्मेदार ठहरा रहें हैं। अखिलेश यादव ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पंचायत चुनाव में       सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग हुआ है। अखिलेश यादव के इस आरोप पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करार जवाब दिया है। उन्होने कहा कि यह उनकी  “बौखलाहट” है।

आपको बता दें कि CM योगी ने एक TV न्यूज चैनल को दिए गए एक इंटरव्यू में कहा कि समाजवादी पार्टी इतनी बड़ी पराजय को स्वीकार करने के स्थान पर निराधार आरोप लगा रही है। CM योगी ने आगे कहा कि ग्राम प्रधान चुनाव में सपा पांच स्थानों पर जीती और इसमें इटावा, बलिया, बागपत और एटा भी शामिल है, जहां अधिकांश सांसद और विधायक भाजपा के हैं। अगर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करना होता है तो इन स्थानों पर भाजपा को हार का सामना नहीं करना पड़ता।

इसके बाद सीएम योगी ने लखनऊ में आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने के षडयंत्र में लगे दो व्यक्तियों की गिरफ्तारी पर विपक्षी दलों की प्रतिक्रिया पर कहा भाजपा के लिए देश और लोगों की सुरक्षा सर्वोपरि है। सुरक्षा के मामले पर राजनीति करना ऐसे दलों का चरित्र है।

आपको बता दें कि इससे पहले फेडरेशन आफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल आर्गनाइजेशन (फीको) के नेतृत्व में उद्यमियों के दलों ने यूपी में निवेश के लिए बने अनुकूल माहौल, पर्याप्त बिजली व बेहतर कानून व्यवस्था की सराहना की। जिसको लेकर CM ने बताया कि ईज आफ डूइंग बिजनेस रैकिंग में यूपी नंबर दो पर है और यहां निवेश मित्र पोर्टल के जरिए सिंगल विंडो सिस्टम लागू किया गया है। उन्होंने उद्यमियों को विभिन्न क्षेत्रों में निवेश का न्यौता दिया। 

इससे पहले UP सरकार के वरिष्ठ मंत्री और प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा नेत्री मायावती पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि संविधान की शपथ लेकर मुख्यमंत्री रहे अखिलेश अल कायदा के आतंकवादियों को पकड़ने वाली यूपी सरकार और एटीएस का मनोबल गिराने का काम कर रहे हैं।

सूबे में सियासत अपने चरण पर है, अखिलेश ने एक बयान में आतंकवादियों की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया में कहा कि उन्हें योगी सरकार और पुलिस पर भरोसा नहीं है। जिसको लेकर BJP लगातार अखिलेश पर हमलावर है।  

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads