1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM योगी ने प्रदेश के निर्वाचित प्रधानों को लिखा पत्र,कहा- मेरा गांव कोरोना मुक्त अभियान पर दें जोर

CM योगी ने प्रदेश के निर्वाचित प्रधानों को लिखा पत्र,कहा- मेरा गांव कोरोना मुक्त अभियान पर दें जोर

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव समाप्त होने के बाद अब नई पंजायत का गठन हो रहा है। सीएम योगी ने नवनियुक्त ग्राम प्रधानों को पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वार्ता करने के बाद अब उनको पत्र लिखा है। इस पत्र में सीएम ने सभी ग्राम प्रधानों को कोरोना की तीसरी लहर के लिए अभी से अलर्ट मोड पर रहने को कहा है।

आपको बता दें कि सीएम योगी ने प्रदेश के सभी ग्राम प्रधानों को पत्र लिखकर उनको बधाई दी है। इसके साथ ही पत्र में सीएम योगी आदित्यनाथने ग्राम प्रधानों से प्रधानमंत्री मोदी के ‘मेरा गांव कोरोना मुक्त के ध्येय को साकार करने के लिए अभियानों में अपना योगदान देने का आग्रह भी किया है।

CM सभी प्रधानों पत्र लिखकर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की पहली तथा दूसरी लहर के दौरान ग्राम सभाओं के उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया है। इसके साथ ही इन सभी को तीसरी लहर की आशंका के चलते विशेष सावधानी बरतने का निर्देश भी दिया है।

पत्र के माध्यम से CM ने सूबे के सभी ग्राम प्रधानों को निर्देश दिया है कि सभी से अपनी-अपनी ग्राम सभा में कोरोना टीकाकरण अभियान को तेजी के साथ चलायें। वहीं उन्होंने गांव में सभी लोगों को नि:शुल्क कोरोना टीकाकरण के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया है। इसके अलावा हर लक्षण युक्त बच्चों को मेडिसिन किट उपलब्ध कराने को कहा है। इसके साथ ही जापानी इंसेफेलाइटिस, एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम और अन्य संक्रामक बीमारियों से बचाव के लिए गांवों में विशेष सफाई, स्वच्छता और फागिंग अभियान चलाएं। साथ ही शुद्ध पेयजल की जरूरत के बारे में लोगों को जागरूक करें।

CM योगी का यह पत्र प्रदेश के सभी ग्राम प्रधानों को व्यक्तिगत रुप से भेजा जा रहा है। मुख्यमंत्री ने पत्र में कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री के निर्देशन में कोविड-19 जांच और उपचार की व्यवस्थाओं को बढ़ाकर महामारी को काबू करने में कामयाबी हासिल की है। इस काम में ग्राम पंचायतों में गठित निगरानी समितियों की भी अहम भूमिका रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads