1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM योगी ने संक्रमित परिवार से की मुलाकात, गांव से निकलते समय एक बच्ची ने गुलाब का फूल देकर कही ये बात

CM योगी ने संक्रमित परिवार से की मुलाकात, गांव से निकलते समय एक बच्ची ने गुलाब का फूल देकर कही ये बात

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

कुशीनगर: कोरोना महामारी के दूसरे लहर का कहर लगातार जारी है। महामारी के दूसरे लहर ने कई हंसते-खेलते परिवारों को तबाह कर दिया। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी के लगातार निर्देश के बाद महामारी पर कुछ हद तक लगाम लग सका है। सीएम योगी सूबे हर जिले में महामारी की समीक्षा कर रहें हैं। इसी कड़ी में बुधवार को सीएम कुशीनगर पहुंचे थे। कुशीनगर पहुचने के बाद सबसे पहले विकास भवन स्थित कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान सीएम योगी ने सेंटर में काम कर रहे लोगों से कोरोना संक्रमित लोगों से बात करने वालों से जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने कोविड कमांड सेंटर के कर्मचारियों से कोरोना संक्रमित लोगों से लगातार संपर्क रखने का निर्देश दिया।

आपको बता दें कि  सीएम योगी कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण करने के बाद पडरौना ब्लॉक के सुसवलिया गांव में पहुंचे। जहां उन्होंने कोरोना संक्रमित परिवार से मुलाकात की। सीएम ने कोरोना संक्रमित परिवार से सरकार की तरफ से दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। इसके बाद सीएम ने गांव में गठित की गई निगरानी समिति के सदस्यों से भी वार्ता की। निगरानी समिति के सदस्यों से सीएम योगी ने कोरोना संक्रमण रोकने और लोगों को जागरूक करने की जानकारी ली।

समीक्षा कर गांव से निकलते वक्त सुसवलिया गांव में रहने वाली धान्या नाम की बच्ची ने मुख्यमंत्री का माल्यार्पण किया। सीएम योगी को धान्या ने राधा कृष्ण की प्रतिमा भी भेंट की. मुख्यमंत्री ने बच्ची से गुलाब का फूल तो ले लिया लेकिन प्रतिमा वापस कर दी। सीएम योगी ने बच्ची से कहा कि इसको (प्रतिमा) तुम ले लो।

इसके बाद सीएम ने बच्ची से पूछा कि किस क्लास में पढ़ती हो तो उसने बताया कि वो कक्षा 2 में पढ़ती है। बच्ची ने सीएम को एक प्रार्थना पत्र दिया। प्रार्थना पत्र में बच्ची ने सीएम से कहा कि उसके परिवार की जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है वो उसे मुक्त करा दें।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads