1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सावधान: गाजियाबाद में एक साल का मासूम मिला कोरोना पॉजिटिव, क्या ये तीसरी लहर का संकेत!

सावधान: गाजियाबाद में एक साल का मासूम मिला कोरोना पॉजिटिव, क्या ये तीसरी लहर का संकेत!

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

गाजियाबाद: कोरोना के दूसरे लहर के कहर से देश की सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य उत्तर प्रदेश सबसे पहले काबू पाया था।  महामारी के भयंकर दौर में भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नीति और महामारी को मात देने के लिए बनाई गई रणनीति का ही परिणाम है, कि उत्तर प्रदेश में अब कोरोना दम तोड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। शनिवार को CM योगी ने तीसरी लहर के आशंकाओं को देखते हुए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। इन सब के बीच गाजियाबाद जिले से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक साल का बच्चा कोरोना संक्रमित हुआ है। बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसका इलाज चल रहा है।

आपको बता दें कि गाजियाबाद के CMO एनके गुप्ता ने बताया कि ये जिले का पहला मामला है, जब एक साल का मासूम कोरोना संक्रमित मिला है। बच्चे को गाजियाबाद के संतोष मेडिकल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। 

उन्होने आगे बताया कि बच्चे का कोरोना टेस्ट कराया गया था। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बच्चे को हॉस्पिटल में बने पीकू वार्ड में भर्ती कराया गया है। यहां उसका इलाज चल रहा है। पीकू वार्ड में बच्चे की मां भी उसके साथ मौजूद है। डॉक्टर्स की टीम बच्चे का पूरा ख्याल रख रही है।

इसके साथ ही उन्होने कहा कि, अभी कोरोना का असर खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में सभी पेरेंट्स को अलर्ट रहने की जरूरत है। साथ ही वे कोरोना के सभी प्रोटोकॉल का ध्यान रखें। गाजियाबाद में अब तक कोरोना के 55577 केस सामने आए हैं। मौजूदा वक्त में भी यहां 30 एक्टिव केस हैं। जबकि 55086 लोग ठीक हो चुके हैं. जिले में कोरोना से अब तक 461 लोगों की जान गई है।

आपको बता दें कि कयास लगया जा रहा है कि तीसरा लहर बच्चों पर भी घातक हो सकता है। ऐसे में एक साल के बच्चे का पॉजिटिव मिलना क्या तीसरी लहर के शुरुआत के तौर पर देखा जा सकता है। सबसे बड़ा सवाल यह है कि लोग अब गाइडलाइन का भी पालन नहीं कर रहें हैं। अब लोगो को ही तय करना होगा कि उनको कैसे रहना है।  

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads