1. हिन्दी समाचार
  2. kolkata
  3. BJP के मुकुल रॉय हुए TMC के, ममता ने कहा- अपनों का स्वागत, गद्दारी करने वालों का नहीं

BJP के मुकुल रॉय हुए TMC के, ममता ने कहा- अपनों का स्वागत, गद्दारी करने वालों का नहीं

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

कोलकाता: सियासत भी कब कहां करवट बदल ले इस बात की कोई गारंटी नहीं होती है। हम ऐसी इसलिए कह रहे हैं कि विधानसभा चुनाव में जो मुकुल BJP के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष थे, शुक्रवार को वो TMC पार्टी में शामिल हो गये।  मुकुल रॉय ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस के मुख्यालय पहुंच पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

आपको बता दें कि इस मौके पर ममता ने कहा कि मुकुल हमारे घर के ही सदस्‍य हैं। वह अपने घर वापस आ गए हैं। मैं उनका अभिनंदन करती हूं। इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि चुनावों के दौरान मुकुल ने हमारे साथ गद्दारी नहीं की। जिन लोगों ने गद्दारी की है उन्‍हें हम वापस पार्टी में नहीं लेंगे।

TMC मुख्यालय पर आयोजित  प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुकुल रॉय ने कहा, ‘मुझे टीएमसी में वापस आकर बहुत अच्‍छा लग रहा है। बीजेपी से बाहर निकलकर अपने लोगों और पुराने लोगों से मिलकर बहुत संतुष्टि मिल रही है। मैं बीजेपी में काम नहीं कर पाया। इसलिए अपने पुराने घर वापस आ गया। रॉय ने कहा कि मैं बीजेपी छोड़कर TMC में आया हूं, अभी बंगाल में जो स्थिति है, उस स्थिति में कोई बीजेपी में नहीं रहेगा।

वहीं सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि वह (मुकुल रॉय) पार्टी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। पहले वे जो भूमिका निभाते थे, भविष्य में भी वे वही भूमिका निभाएंगे। TMC एक परिवार है। इस दौरान ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला। ममता ने कहा कि बीजेपी ईमानदार लोगों को जांच एजेंसियों की मदद से परेशानी करती है।

इससे पहले बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने बेटे सुभ्रांशु रॉय के साथ बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस में वापसी कर ली। दोनों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में पार्टी की दोबारा सदस्यता ग्रहण की।

आपको बता दें कि साल 2017 में वह टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे और इसके बाद बड़ी संख्या में टीएमसी नेताओं को उन्होंने बीजेपी जॉइन कराई थी। मुकुल रॉय की हैसियत टीएमसी की सरकार में नंबर 2 के नेता के रूप में थी। वह यूपीए 2 सरकार में रेल मंत्री भी रह चुके हैं। इसके अलावा नारदा और शारदा घोटाले में भी उनका नाम सामने आ चुका है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads