Home देश गोवा निकाय चुनाव में BJP ने लहराया परचम, 6 में 5 काउंसिल जीतीं, पीएम ने जताया आभार…

गोवा निकाय चुनाव में BJP ने लहराया परचम, 6 में 5 काउंसिल जीतीं, पीएम ने जताया आभार…

33 second read
0
12

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

पणजी: गोवा नगर निकाय चुनाव काफी दिनों से कोरोना के संक्रमण से प्रभावित हो रहा था। जिसके बाद सर्वोच्च न्यायालय ने आदेस देते हुए 30 अप्रैल तक चुनाव कराने के लिए कहा था। शनिवार को नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान कराया गया था। इस चुनाव में 82.59 फीसदी रिकॉर्ड वोटिंग की गई थी।

सोमवार को निकाय चुनाव की परिणाम घोषित किया गया। इस निकाय चुनाव में BJP ने अपनी बादशाहत कायम कर ली है। भारतीय जनता पार्टी ने 6 में से पांच काउंसिल पर जीत दर्ज की है। वहीं राजधानी पणजी की 30 नगर निगम सीटों में भाजपा ने 25 सीट पर जीत दर्ज कर अपना परचम लहराया है। इस धमाकेदार जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर गोवा की जनता का आभार जताया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा को लगातार समर्थन के लिए गोवा को धन्यवाद। नगर निकाय चुनाव 2021 के परिणाम हमारी पार्टी के विकास के एजेंडे के प्रति लोगों की प्रशंसा को दर्शाते हैं। मैं उन सभी मेहनती भाजपा कार्यकर्ताओं की सराहना करता हूं, जिन्होंने अभियान के दौरान लोगों के बीच जाकर कड़ी मेहनत की।

आपको बता दें कि कांग्रेस नीत पैनल ने एकमात्र नगर परिषद कुंकोलीम में बहुमत हासिल किया। वहीं पणजी के विधायक अतनासियो मोंसेरेट के बेटे रोहित मॉन्सेरेट ने भी पणजी निकाय चुनाव लड़ा था। अतनासियो मोंसेरेट पहले कांग्रेस में थे। साल 2019 में मोंसेरेट के नेतृत्व में ही कांग्रेस के विधायकों का समूह बीजेपी में शामिल हो गया था। कांग्रेस के कुल 10 विधायकों ने बीजेपी में एंट्री मारी थी, उनमें से एक अटानासियो मोनसेरेट भी हैं।

आपको बता दें कि अटानासियो का पणजी में अच्छा प्रभाव माना जाता है। साल 2018 की मई में पणजी के लिए हुए उपचुनाव में मोंसेरेट जो उस समय कांग्रेस पार्टी के सदस्य थे, उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार सिद्धार्थ कुनकोलियंकर को हराया था। यह 26 सालों में उनकी पहली हार थी।

 

 

 

Load More In देश
Comments are closed.