1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP विधान सभा चुनाव को लेकर BJP ने कसी कमर, जेपी नड्डा से मिले स्वतंत्र देव व बीएल संतोष, जाट नेता को मिल सकती है अहम जिम्मेदारी

UP विधान सभा चुनाव को लेकर BJP ने कसी कमर, जेपी नड्डा से मिले स्वतंत्र देव व बीएल संतोष, जाट नेता को मिल सकती है अहम जिम्मेदारी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: यूपी में होने वाले विधानस सभा चुनाव को लेकर दिन पर दिन सियासी सरगर्मीं तेज होती जा रही है। भारतीय जनता पार्टी ने कमर कसना शुरु कर दिया है। BJP सूत्रों की मानें तो दिल्ली में बीजेपी नेताओं ने सूबे में संगठन को मजबूत करने के लिए चर्चा की है। इसके मद्देनजर यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और बी एल संतोष ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है।

आपको बता दें कि इस दौरान राज्य बीजेपी में युवा मोर्चा और महिला मोर्चा के पद भरने पर सहमति बनी है। इस दौरान फैसला लिया गया कि आयोग तथा अन्य पद भी भरे जाएंगे। पिछड़ा वर्ग आयोग और SC/ST आयोग में नियुक्तियां हो चुकी है। जिला पंचायत चुनाव समाप्त होने के बाद संगठन का विस्तार किया जाएगा।

यह भी कहा जा रहा है कि योगी मंत्रिमंडल का विस्तार फिलहाल नहीं किया जाएगा। पीएम के विश्वस्त ए के शर्मा को सरकार या संगठन में पद देने का प्रस्ताव अभी नहीं दिया गया है। जबकि केंद्र में मोदी मंत्रिमंडल विस्तार में यूपी से किसी दलित सांसद को मंत्री बनाने पर सहमति बनी है। अत्तर प्रदेश में जाट नेता को महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी देने की भी अटकलें तेज है। इसके साथ ही सभी जिलों के प्रभारी मंत्रियों से अपने प्रभार के क्षेत्र में अधिक समय देने का निर्देश भी दिया गया है। वहीम सरकार की उपलब्धियों की जानकारी नीचे तक पहुंचाने का निर्देश भी दिया गया है।

आपको बता दें कि यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके लेकर  BJP ने तैयारियां तेज कर दी हैं। BJP के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष एक बार फिर यूपी के दौरे पर आ रहे हैं। बीएल संतोष 21-22 जून को दो दिन के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वो पार्टी के पदाधिकारियों और मंत्रियों से मुलाकात करके यूपी में चुनावों की तैयारियों पर चर्चा करेंगे। विधान सभा चुनाव की तैयारियां जोरो पर है, सभी पार्टियां कमर कसती नजर आ रही हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads